×

MK Stalin:पिता के पेन से किये स्टालिन ने हस्ताक्षर

 

एम के स्टालिन ने तमिलनाडु में मुख्यमंत्री का पदभार संभाल लिया है। उनकी पार्टी डीएमके ने तमिलनाडु विधानसभा चुनावों में 133 सीटें जीती हैं। एमके स्टालिन ने 7 मई को सीएम के रूप में शपथ ली। स्टालिन के कार्यालय में दो विशेष बातें हैं। पहला वो फाउंटेन पेन ,जिसे उनके पिता करुणानिधि इस्तेमाल करते थे। और दूसरा है अन्ना दुरई की तस्वीर, जो डीएमके के संस्थापक रहे हैं।

शपथ लेने के बाद स्टालिन अपने पिता एम करुणानिधि के गोपालपुरम स्थित आवास पर पहुंचे। यहां उन्होंने अपनी मां और बहन से मुलाकात की। फिर उन्होंने अपने पिता को श्रद्धांजलि दी। स्टालिन के पिता करुणानिधि का तीन साल पहले 7 मई, 2018 को निधन हो गया। यहां से स्टालिन ने करुणानिधि और अन्ना दुरई के स्मारक का भी दौरा किया, जिन्होंने डीएमके की स्थापना की, और श्रद्धांजलि दी।

उसके बाद स्टालिन सचिवालय पहुंचे। यहां आते ही उन्होंने 5 सरकारी आदेशों पर हस्ताक्षर किए। उन्होंने इस दौरान इन पर उसी फाउंटेन पेन से साइन किया, जिसका इस्तेमाल उनके पिता करुणानिधि करते थे। करुणानिधि के करीबी दोस्तों का कहना है कि वह फाउंटेन पेन ‘रियलिटी 69’ पसंद करते थे और इसे हमेशा नेताजी सुभाष चंद्र बोस रोड पर एक दुकान से खरीदते थे। बताया गया है कि करुणानिधि दशकों से एक ही ब्रांड की कलम का इस्तेमाल कर रहे थे।