×

Son Sings Songs for Her Mom:बेटे ने गाया कोरोना पीड़ित माँ के लिए गाना,सब हुये भावुक

 

कोरोना के बीच कई ऐसे मामले सामने आये है जब डॉक्टर खुद ऐसे वाकये जनता से साझा करते है जिन्हे देखकर आँखे डबडबा जाती है। ट्विटर पर ऐसी ही एक दिल को भावुक कर देने वाली पोस्ट में, एक डॉक्टर ने एक मरते हुए मरीज के बेटे की कहानी साझा की, जो अपनी माँ से उसके अंत समय में बात करना चाहता था।

डॉ दिपशिखा घोष ने लिखा ,”आज, जब मेरी शिफ्ट खत्म हने वाली थी, मैंने वीडियो कॉल के जरिये एक मरीज के रिश्तेदारों को फोन किया। हम आम तौर पर अपने अस्पताल में ऐसा करते हैं कि यदि वे ऐसा कुछ चाहते हैं तो। इस दौरान इस मरीज के बेटे ने मुझसे कुछ समय माँगा। इसके बाद उसने अपनी मरणासन्न मां के लिए एक गीत गाया। “उन्हीने आगे कहा “उन्होंने इस दौरान तेरा मुझसे है पहले का नाता कोई गाना गया। मैं इस दौरान फोन पकड़ कर कड़ी थी और वो अपनी माँ की ओर देख रहा था और गा रहा था। इस दौरान अन्य नर्सें आ गईं और खामोशी से खड़ी हो गईं। वो ये गीत गाते गाते बीच में ही रो पड़ा। लेकिन उसने पूरा गाना गया और हमे धन्यवाद कहा।

घोष ने आगे कहा, “मैं और नर्स वहां खड़े थे। हमारी आँखें नम थी। नर्सें एक-एक करके अपने कोरोना रोगियों के पास वापस चली गईं या फिर डायलिसिस यूनिट्स के अलार्म के पास चली गयी। इस गाने के मायने आजसे हमारे लिए बदल गए है। , मेरे लिए तो कम से कम बदल चुका है। यह गाना हमेशा उनका रहेगा। “