×

Skin Tips: उज्ज्वल त्वचा और घने बाल पाने के लिए केला के फूलों का उपयोग करें

 

शोध से पता चला है कि मोचा शरीर में किसी भी परजीवी बैक्टीरिया को बढ़ने नहीं देता है। इम्युनिटी बढ़ने से शरीर अनावश्यक रूप से खराब नहीं होता है। शरीर में खून की मात्रा को सही रखता है। यह कैंसर जैसी घातक कोशिकाओं को भी दूर रखता है। मोचा शरीर को स्वस्थ रखने में मदद करता है। मोचा बालों और त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद है। मोचा मधुमेह और भूलने की बीमारी से पीड़ित लोगों के लिए भी बहुत फायदेमंद है। मोचा त्वचा को स्वस्थ रखने में मदद करता है क्योंकि इसमें एंटीऑक्सीडेंट होते हैं। यह किसी भी बाल समस्या के समाधान के रूप में भी उपयोगी है। मोचा हमेशा बाजार में उपलब्ध है। बाजार पर किसी भी अन्य उत्पाद की तुलना में मोचर का प्रदर्शन बहुत अधिक है। झुर्रियों को खत्म करने के लिए इस कॉलर फूल का कोई विकल्प नहीं है। त्वचा के युवाओं को फिर से पाने के लिए, आप रंगीन फूलों और मोचा को पीसकर नियमित फेस क्रीम और मॉइस्चराइज़र के रूप में उपयोग कर सकते हैं। यहां तक ​​कि नियमित रूप से एक हाथ क्रीम के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।

गर्म पसीने में बालों की जड़ें ढीली हो जाती हैं और अधिक बाल झड़ते हैं। इसके अलावा, अगर आपको रूखे बाल और रूसी की समस्या है, तो आप मोचा को एंटी-डैंड्रफ शैम्पू के रूप में लगा सकते हैं। केले के फूल खिलने पर जो पानी निकलेगा उसमें पके केले को मिलाकर एक मिश्रण बनाएं। इसमें शहद और दूध मिलाएं। अब इस मिश्रण को बालों की जड़ों पर लगाएं और मालिश करें। 20-25 मिनट के बाद, सामान्य पानी से कुल्ला। यदि आप सप्ताह में दो बार इस विधि का पालन करते हैं, तो आपको परिणाम हाथ में मिलेंगे।

बालों का झड़ना और पतला होना? लंबे और घने बाल पाने के लिए कॉलर वाले फूलों का इस्तेमाल करें। आप इस होममेड टिप का अनुसरण कर सकते हैं जब आपको बाजार में विभिन्न उत्पादों का उपयोग करने के बाद भी परिणाम नहीं मिल रहे हैं। एक केला और केले का फूल चखें। फिर इस मिश्रण को पूरे बालों पर लगाएं। यदि आप सप्ताह में तीन बार इसका उपयोग करते हैं, तो आपको अपने लंबे और घने बालों पर गर्व होगा।