×

#RenegadesPodcast: Barack Obama को जब इस बात पर आया था गुस्सा तो तोड़ दी दोस्त की नाक…

 

44वें अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा  ने ब्रूस स्प्रिंगस्टीन के साथ स्पॉटिफाई पॉडकास्ट के एक एपिसोड में स्कूल के दिनों का अनुभव साझा किया है। उन्होंने ऐसी घटना का जिक्र किया है जब गुस्से में उन्होंने एक दोस्त की नाक तोड़ दी थी। ओबामा (Barack Obama) ने कहा है कि स्कूल के दिनों में लॉकर रूम के लिए लड़ाई के दौरान एक मित्र द्वारा नस्लीय टिप्पणी करने के बाद उन्होंने उसकी नाक तोड़ दी थी। ओबामा ने ब्रूस स्प्रिंगस्टीन के साथ अपने स्पॉटिफाई पॉडकास्ट के एक एपिसोड में ये अनुभव साझा किया।

पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि जब मैं स्कूल में था तब एक दोस्त के साथ बास्केटबॉल मैच खेला तभी हम लोगों में झगड़ा हो गया। इसी दौरान उसने नस्लीय टिप्पणी कर दी। सोमवार को Spotify  ने रेनेगेड्स यूएसए के पहले दो एपिसोड जारी किए थे। एपिसोड में 44 वें राष्ट्रपति को लेकर विशेषता प्रसारित की गई थी। शो के शीर्षक में एंथम हिट्स नाम के गायक का हवाला दिया गया। इस एपिसोड के जरिए अमेरिकी समाज में पिछले दिनों से छाए नस्ल भेद और दर्दनाक विभाजन जैसे मुद्दों पर विस्तार से चर्च की गई है।

न्यू जर्सी में स्प्रिंगस्टीन के होम स्टूडियो में जुलाई से दिसंबर तक वार्तालापों की श्रृंखला प्रदर्शित की गई है। यह शो संयुक्त राज्य अमेरिका में जीवन की एक उच्च-स्तरीय चर्चा पर आधारित है। ओबामा पहले एपिसोड मे कहते हैं कि हमारे अपने तरीकों से ब्रूस और मैं समानांतर यात्रा पर थे।  हम अभी भी अमेरिकी आदर्श में एक बुनियादी विश्वास साझा करते हैं।

Read More…
Rajasthan Budget 2021: अगले वर्ष से कृषि बजट अलग से होगा पेश, ब्याज मुक्त फसली ऋण….
Motera Cricket Stadium: दुनिया के सबसे बड़े मोटेरा स्टेडियम का नाम अब नरेंद्र मोदी स्टेडियम होगा, राष्ट्रपति ने उद्घाटन किया