×

Rajasthan News: बीहड़ में डकैतों की तलाश कर रही राजस्थान पुलिस, सिपाही पर फायरिंग कर हुए फरार…

 

राजस्थान के बसई डांग बीहड़ में सोमवार को 1.20 लाख रुपये के इनामी दस्यु केशव गुर्जर मुठभेड़ में सिपाही अवधेश शर्मा को घायल कर फरार हो गया। इसके बाद पुलिस टीमें बीहड़ों में उसकी इनामी बदमाश की तलाश कर रही है। गुरुवार को धौलपुर पुलिस को आगरा जिले के बाहर के बीहड़ में दस्यू डाकू को लेकर तलाश की गई। उधर, चंबल में दस्यू के आने की आशंका से लोगों में खौफ देखने को मिला।

डकैतों के लिए चंबल का बीहड़ खतरनाक इलाका रहा है। आगरा और आसपास के इलाकों से लोगों को पकड़कर दस्यू डाकू गिरोह धौलपुर के बसई डांग के चंबल के बीहड़ों में फिरौती वसूलते रहे हैं। हालांकि, कई बार पुलिस के साथ मुठभेड़ में अगवा लोगों को छुडाया गया है। लेकिन दस्यू गिरोह पुलिस की पकड़ से दूर बना हुआ है। कारण बसई डांग एमपी, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के बीहड़ के त्रिकोण पर है। ऐसे में घेराबंदी के दौरान गिरोह चंबल नदी पार कर दूसरे राज्यों में प्रवेश कर जाते हैं। इसके लिए डाकूओं को बीहड़ों से पकड़ना पुलिस के लिए शुरू से ही चुनौती बनी हुई है।

सोमवार को केशव गुर्जर से राजस्थान पुलिस की मुठभेड़ हुई थी।  इस फायरिंग में सिपाही अवधेश शर्मा गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उसके बाद से पुलिस लगातार बीहड़ में दस्यू केशव गुर्जर और उसके गिरोह के लोगों की तलाश कर रही है। पुलिस ने केशव गुर्जर की भाभी कमलेश सहित तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ करने में लगी है।

Read More….
France Terror Attack 2020: इस्लामिक आतंक के खिलाफ फ्रांस का महायुद्ध शुरू, ये महाशक्तियां आई साथ….
France Muhammad cartoon row: पैगंबर मोहम्मद के कार्टून को लेकर भोपाल में प्रदर्शन, CM शिवराज सिंह हुए सख्त….