×

Puducherry Election 2021: राहुल गांधी पर बरसे PM मोदी, कहा-कांग्रेस की झूठ बोलो और राज करो की नीति….

 

पीएम मोदी ने गुरुवार को पुडुचेरी का दौरा किया। यहां एक सभा को संबोधित करते हुए पीएम ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि हमारे औपनिवेशिक शासकों की बाटों और राज करो की नीति थी। कांग्रेस की बांटो और झूठ बोलो और राज करो की नीति है। वो झूठ बोलने में गोल्ड विजेता हैं। राहुल गांधी के उन बयानों को लेकर पलटवार करते हुए निशाना साधा जिसमें कांग्रेस नेता ने पुडुचेरी की जमीन से ही मछुआरों के लिए मंत्रालय बनाने के लिए कहा था।

हाल में पुडुचेरी यात्रा पर आए राहुल गांधी ने मछुआरों को समुद्र का किसान बताते हुए कहा था कि 2024 में उनकी सरकार बनी तो वे उनके लिए मंत्रालय बनाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को सियासी संकट से जूझ रहे पुडुचेरी में पहुंचे। उन्होंने करीब 3 हजार करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी। यहां से वे तमिलनाडु यात्रा पर जाने वाले हैं। 14 दिन में पीएम मोदी दूसरी बार तमिलनाडु का दौरा करेंगे। यहां कोयंबटूर में 12400 करोड़ रुपये की लागत से की परियोजनाओं को शुरू करेंगे।

विधानसभा चुनाव से पहले तमिलनाडु में बीजेपी का फोकस एससीएसटी और अल्पसंख्यक समुदाय पर है, जो वहां की आबादी का 30 फीसदी है। बीजेपी उत्तर भारतीय पार्टी होने की छवि को भी तोड़ने पर काम कर रही है। बीजेपी तमिलनाडु और पुडुचेरी का दौरा कर उन विरोधियों को भी संदेश दे रही है जो कहते हैं कि बीजेपी उत्तर भारत की पार्टी है। बीजेपी की एक और बड़ी रणनीति खुद को तमिल समर्थक बताना है।