×

Covid 19 Vaccine: PM मोदी पहुंचे अहमदाबाद, कोरोना वैक्सीन की तैयारियों का ले रहे जाएगा…

 

देश में कोरोना का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। अब टिके पर सबकी निगाहें टिकी है। भारत में बन रही कोरोना वैक्सिन कहां तक पहुंची। इसका जाएगा लेने के लिए पीएम मोदी देश की तीन प्रयोगशालाओँ का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री आज अहमदाबाद के जायडस बॉयोटेक पार्क, पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट और हैदराबाद के भारत बायोटेक का विजिट करेंगे। पीम मोदी यहं वैज्ञानिकों, शोधकर्ताओं और वैक्सीन के विकसित होने का जाएजा लेंगे।

पीएम मोदी आज अहमदाबाद स्थित Zydus बायोटेक पार्क पहुंचे गए हैं। वे यहां शोधकर्ताओं से मुलाकात कर रहे हैं। पीएम मोदी यहां शोध कर्ताओं से कोरोना वैक्सीन से जुड़े पहलुओं पर बात कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ये भी चर्चा कर रहे हैं कि अगर वैक्सीन तैयार होती है तो सामान्य रूप से सभी लोगों को दी जाएगी या संक्रमितों को ही लगाई जाएगी। दुनिया के सभी देशों में कोरोना वैक्सिन के ट्रायल चल रहे हैं। भारत में फिलहाल 3 वैक्सीन विकसित की जा रही है। जायडस कैडिला अहमदाबाद से 20 किलोमीटर दूर चांगोदर औद्योगिक क्षेत्र में स्थित है। जहां कोरोना वैक्सीन को विकसित किया जा रहा है।

जायडस कैडिला ने ऐलान किया है कि उसका वैक्सीन ZyCoV-D के पहले फेज का ट्रायल पूरा हो गया है। दूसरे फेज का  अगस्त में ट्रायल शुरू हुआ था। बता दें कि देश में कोरोना के मामले 93 लाख को पार कर गए हैं। इनमें से 1 लाख 35 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। एक्टिव केस बढ़कर 4 लाख 55 हजार पर आ गए हैं। अब तक कुल 87 लाख के पार लोग ठीक हो चुके हैं।

Read More…
Iran Israel tension: ईरान के टॉप परमाणु वैज्ञानिक की हत्या, बढ़ा इजरायल से युद्ध का खतरा
Covid 19 Vaccine: PM मोदी पहुंचे अहमदाबाद, कोरोना वैक्सीन की तैयारियों का ले रहे जाएगा…