×

National Technology Day:राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस के अवसर पर पीएम ने दिया वैज्ञानिको को धन्यवाद

 

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस (राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस 2021) के अवसर पर, पीएम नरेंद्र मोदी ने देश के वैज्ञानिकों की प्रशंसा की और उन्हें कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। इस अवसर पर बोलते हुए, पीएम मोदी ने 1998 के पोखरण परीक्षणों को भी याद किया जिसमें भारतीय वैज्ञानिकों ने अपने कौशल का प्रदर्शन किया था।

अपने ट्विटर अकाउंट के जरिये पीएम मोदी ने लिखा, “राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस पर, हम अपने वैज्ञानिकों की कड़ी मेहनत और प्रौद्योगिकी के प्रति उनके उत्साह को सलाम करते हैं। आज, हम गर्व से 1998 के पोखरण परीक्षण को याद करते हैं जिसमें भारत के वैज्ञानिकों ने अपने प्रौद्योगिकी कौशल का प्रदर्शन किया था”। कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही जंग का असर अब दिखने लगा है। नवीनतम आंकड़ों ने कोरोना संक्रमण से कुछ राहत का संकेत दिया है।

11 मार्च के बाद पहली बार, नए मामलों से अधिक कोरोना से ठीक होने वाले मरीज मिलने लगे है। पिछले 24 घंटों के दौरान, 3,29,942 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 3,56,082 मरीज ठीक हुए हैं। एक दिन पहले भी चार लाख से कम नए मामले सामने आए थे। इस दौरान 3,576 लोगों की मौत हुई है। लगातार तीसरे दिन देश में 4,000 से कम मौतें दर्ज की गई हैं। इसके साथ, संक्रमितों की कुल संख्या अब 2,26,62,575 तक पहुंच गई है।