×

तब्बू,सैफ और सोनाली पर भी हुआ था मुकदमा दर्ज पर केवल सलमान ही पाए गए दोषी,आखिर क्यों

 

जोधपुर की स्पेशल कोर्ट ने सलमान को काले हिरण शिकार मामले में दोषी मानते हुए उनके खिलाफ वन्य जीव संरक्षण एक्ट के तहत फैसला सुनाया हैं। फैसला आते ही सलमान को पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया हैं,जबकि इस मामलें में इनके साथ शामिल सैफअली खान ,तब्बू,सोनाली बेंद्रे और नीलम को कोर्ट ने निर्दोष साबित किया हैं। ऐसे में बड़ा सवाल ये उठता हैं कि जब पाँचों इस केस में शामिल थे और एक साथ ही इन्होंनें ये शिकार किया था तो क्यों केवल सलमान खान को दोषी माना गया,कही इस का कारण सालों से चला आ रहा इन पर ये केस तो वजह नहीं हैं या फिर इनकी धूमिल छवि।

जहाँ हिट एंड रन केस मामले में सलमान को बाइज्ज़त बरी किया गया हैं वहीं काले हिरण के मामले इन्हें दोषी साबित कर दिया गया हैं। सवाल तो ये भी उठता हैं कि कही इसके पीछे राजनीतिक कारण तो ज़िम्मेदार नहीं हैं।

खबर के मुताबिक 1998 में इस घटनाक्रम के तहत जब कालें हिरन का शिकार किया गया था उस वक़्त सलमान गाड़ी चला रहें थे और बाकी सब उनके साथ इस गाडी में बैठे हुए थे। ऐसे में बड़ा सवाल उठता हैं कि क्या सलमान ने ही केवल गोली चलाई थी और अगर ऐसा हैं तो गाड़ी चलाते वक़्त ऐसा कर पाना कैसे सम्भव हुआ। बहरहाल सैफ अली खान,सोनाली बेंद्रे ,तब्बू और नीलम के खिलाफ सबूतों के आभाव में इन्हें बरी कर दिया गया हैं और सलमान को दोषी सबूतों और गवाहों के आधार पर बताया गया हैं।अब देखने वाली बात ये हैं की आगे ये केस क्या क्या मोड़ लेता हैं।

काला हिरण के शिकार के मामले में सलमान खान को मिली सज़ा, लेकिन!