×

Nail polish: अगर आप नेल पॉलिश लगाती हैं, तो तरीके जानें

 

अगर आप सजना संवरना पसंद करती हैं, तो यह नेल केयर आपकी नियमित दिनचर्या में शामिल होगी। लेकिन नाखूनों पर आधी नेल पॉलिश या थोड़ी बढ़ी हुई नेल पॉलिश कभी अच्छी नहीं लगती। विभिन्न नौकरियों में नेल पॉलिश के लिए असामान्य नहीं है। हमने सुझाव दिया कि क्या करना है अगर आपकी नेल पॉलिश आपके नाखूनों पर लंबे समय तक रहेगी। शायद आपको यह उपयोगी लगेगा।

आवर कोट

एक बार नेल पॉलिश लगाने के बाद और सूखने के बाद इसे एक बार और लगाएं। यानी टॉपकोट दे दो। आप किसी भी प्रकार की नेल पॉलिश में टॉपकोट दे सकते हैं। यह जितना चमकदार होगा, नेल पॉलिश काफी समय तक चलेगी।

बेस कोट

टॉप कोट की तरह ही बेस कोट पहनें। यानी नाखूनों पर नेल पॉलिश का एक कोट बहुत हल्के से लगाएं। नेल पॉलिश का असली रंग दूसरे कोट में समझा जा सकता है। फिर ऊपर कोट होगा।

हाथों की क्रीम

जिस तरह सनस्क्रीन त्वचा को सूरज की अल्ट्रा वॉयलेट किरणों से बचाता है, उसी तरह नेल पॉलिश लगाने से पहले हैंड क्रीम लगाएं। अगर आपको दिन में कम से कम दो बार हैंड क्रीम लगाने की आदत है, तो आपके नाखून नम रहेंगे। यदि नाखून सूख रहे हैं, तो नेल पॉलिश जल्दी से बढ़ने की संभावना है।

नाखूनों के कोनों को देखें

नेल पॉलिश लगाते समय सावधानी बरतनी चाहिए। इसका मतलब है कि नेल पॉलिश को नाखून के हर कोने पर लगाया जाता है। कई बार नेल पॉलिश लगाने की गलती रह जाती है। नतीजतन, यह जल्दी से ऊपर जा सकता है।

दस्ताने

अगर आपको हर दिन घर के कामों में व्यस्त रहना है, तो नाखूनों की देखभाल के लिए दस्ताने पहनकर काम करें। इसे सीधे पानी या साबुन की आवश्यकता नहीं होती है। नेल पॉलिश लंबे समय तक चलने वाली होगी।