×

Nagrota Encounter: नगरोटा एनकाउंटर पर बड़ा खुलासा, सुरंग से सांबा में दाखिल हुए थे आतंकी…

 

नगरोटा एनकाउंटर की जांच कर रही सुरक्षा एजेंसियों ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। जांच एजेंसियों को शक है कि पाकिस्तान से आने वाले आतंकियों ने सुरंग का इस्तेमाल कर भारत में घुसपैठ की थी। ये आतंकी पाकिस्तान के शकरगढ़ से सांबा सेक्टर में सुरंग के जरिए घुसे थे। जांच एजेंसियों का कहना है कि आतंकियों के पास बरामद सामान में से हथियार और बारुद पहले से ही ट्रक में मौजूद थे। एजेंसियों का दावा है कि सीमा पर तारबंदी के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं हुई है। सांबा सेक्टर में सुरंग के रास्ते आंतकी भारत में दाखिल हो सकते हैं। सुरंग बनाकर सीमा पार से भारत में घुसपैठ करने का यह कोई पहला मामला नहीं है।

मुठभेड़ के दौरान नगरोटा में मारे चारों आंतकियों के पास हथियारों के जखीरा मिला था। बरामद हथियारों में 6 एके-56, 5 एके-47, तीन पिस्टल, 30 चीइनीज बम और 120 बारूद शामिल थे। डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि मारे गए सभी आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे। एनकाउंट में मारे गए आतंकियों के पास से पाकिस्तान की एक कंपनी माइक्रो इलेक्ट्रॉनिक्स का डिजिटल मोबाइल रेडियो बरामद किया है।

आंतकियों की पाकिस्तान में बैठे आकाओं से क्या बात हो रही थी। इसका राज जब्त मोबाइल के सैसेज में पता चला है। बरामद रेडियो पर आंतकियों को मैसेज किया कि कहां पहुंचना है? क्या माहौल है? इस मामले की जांच कर रही एजेंसी को शक है कि ये मैसेज पाकिस्तान के शकरगढ़ से भेजा गया है। ये आतंकी 26/11 की आतंकी हमले की बरसी पर एक बड़ा हमला करने की फिराक में थे।

Read More….
Drugs Case: ड्रग्स केस में NCB का एक्शन, कॉमेडियन भारती सिंह के घर पर छापेमारी…
Mission Tamil Nadu: बिहार के बाद BJP का मिशन तमिलनाडु, अमित शाह का आज चेन्नई दौरा…