×

Mukul Roy Joins TMC: फिर से टीएमसी में शामिल हुए मुकुल रॉय

 
भारतीय जनता पार्टी को अंततः एक बहुत बड़ा झटका बंगाल मेलग गया। कुछ समय पूर्व भाजपा में शामिल हुए मुकुल रॉय शुक्रवार को ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में लौट आए। तृणमूल कांग्रेस सांसद और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने टीएमसी मुख्यालय में उनका अभिनंदन किया।
पार्टी ने मुकुल रॉय के बेटे सुभ्रांशु रॉय का भी स्वागत किया, जो 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद भाजपा में शामिल हो गए थे। पिता-पुत्र दोनों का स्वागत करते हुए पार्टी नेता पार्थ चटर्जी ने कहा, “मुकुल रॉय ने वापस आने की इच्छा दिखाई है। हम ममता बनर्जी के सामने उनका और सुभ्रांशु रॉय का स्वागत करते हैं।”
हालाँकि दो बाटे इस दौरान ख़ास रही। अव्वल तो ये को मुकुल की घर वापसी अभिषेक बनर्जी ने करवाई। और ममता ने इस दौरान न तो मुकुल को फ़ोन किया और न ही उनसे मिलने गई। सबकुछ अभिषेक द्वारा ही किया गया। खैर जो भी हो इससे भाजपा को बड़ा झटका लगा है। क्यूंकि मुकुल ने भाजपा के साथ वास्तव मे काफी अच्छा काम किया था। ख़ास बात ये है की मुकुल को रोकने की कोशिश खुद पीएम मोदी ने की थी। पत्नी की ख़राब सेहत का हवाला देते हुए भाजपा से दूरी बना रहे मुकुल से उनकी पत्नी की सेहत का हाल जानने की बहाने पीएम ने मुकुल से करीब दस मिनट बात करी थी। वैसे खैर अब खबरे बन रही है की मुकुल रॉय को BJP में उचित सम्मान नहीं मिला और इसी वजह से उन्होंने TMC में वापसी कर ली। वहीँ इससे उल्ट शुभेंदु अधिकारी का कद जिस तेजी से BJP में बढ़ा वैसा सम्मान मुकुल को नहीं दिया गया और इसी के चलते मुकुल का मन खट्टा हो गया। बता दे की TMC में इससे पूर्व मुकुल रॉय का कद नंबर-2 का हुआ करता था। अब कहा जा रहा है की मुकुल रॉय के अलावा BJP के करीब 33 विधायक-सांसद भी जो दोबारा TMC की ओर रुख करना चाहते हैं। इनमें राजीव बनर्जी, सोवन चटर्जी, सरला मुर्मु, पूर्व विधायक सोनाली गुहा और फुटबॉलर से राजनेता बने दीपेंदू विश्वास जैसे नेता शामिल हैं।