×

Mukesh Ambani bomb scare case: एंटीलिया केस की NIA करेगी जांच, मुकेश अंबानी के घर के बाहर था विस्फोटक

 

उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर खड़ी कार से विस्फोटक मिलने के खबरों ने नींद उड़ा रखी है। इसके बाद स्कार्पियों के मालिक की संदिग्ध मौत की जांच NIA को सौंपी गई है। इस मामले में महाराष्ट्र एटीएस भी जांच कर रही है। एक बार फिर से केंद्र और राज्य सरकार जांच को लेकर आमने-सामने आ सकती है।

स्कॉर्पियो के मालिक मनसुख हिरेन की संदिग्ध मौत के मामले में रविवार को महाराष्ट्र ATS ने FIR दर्ज की है। हिरेन के शव की जांच के दौरान उनके चेहरे पर पांच रुमाल बंधे हुए थे। इसके बाद से मनसुख की मौत को हत्या के एंगल से जांच की जा रही है। पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भी इस मामले की NIA से जांच कराने की माग उठाई थी। माना जा रहा है कि इसी बात को अमल में लाते हुए केंद्रीय गृह मंत्री ने एनआईए को जांच सौपी है। इससे पहले महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने दावा किया था कि मनसुख की बॉडी पर कोई चोट का निशान नहीं मिला है। अब जो रिपोर्ट सामने आई है, उसमें चोटों का जिक्र है।

गौरतलब है कि 25 फरवरी को दक्षिण मुंबी के पेडर रोड स्थित एंटीलिया के बाहर विस्फोटकों से लदी हुई एक स्कॉर्पियों गाड़ी खड़ी मिली थी। 24 फरवरी की रात 1 बहजे यह गाड़ी एंटीलिया के बाहर खड़ी की गई। दूसरे दिन पुलिस ने इस कार को बरादम किया। 5 मार्च को इस स्कॉर्पियो के मालिक मनसुख हिरेन का शव बरामद हुआ था।