×

Morning News Bulletin, शुक्रवार 18 सितम्बर, डालिए एक नजर बडी खबरों पर !

 

Two agricultural bills लोकसभा में पास, तोमर बोले-जारी रहेगी एमएसपी पर खरीद

देश में कृषि सुधार के लिए दो अहम विधेयकों को लोकसभा ने गुरुवार को मंजूरी दे दी। विपक्षी दलों के विरोधों के बीच कृषि उत्पादन व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) विधेयक 2020 और मूल्य आश्वासन पर किसान (बंदोबस्ती और सुरक्षा) समझौता और कृषि सेवा विधेयक 2020 संसद के निम्न सदन में ध्वनिमत से पारित हो गए हैं।

Gilgit-Baltistan को पांचवें प्रांत का दर्जा देगा पाकिस्तान, चुनाव की भी तैयारी

इमरान खान सरकार अवैध रूप से कब्जा किए गए गिलगित-बाल्टिस्तान क्षेत्र को देश का पांचवां प्रांत बनाकर जल्द ही एकीकृत करने की तैयारी कर रही है।

IPL betting : मौजूदा विजेता मुंबई सट्टेबाजों की पहली पसंद

आईपीएल का 13वां सीजन शनिवार से शुरू हो रहा है और इसी के साथ सट्टेबाजी का बाजार भी शुरू होने की पूरी संभावना है। शहर के आसपास मौजूद सट्टेबाजों की मानी जाए तो मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस सट्टेबाजों की पहली पसंद है और उस पर 4.90 रुपये का भाव है

प्रधानमंत्री मोदी को 7 देशों ने दिया सर्वोच्च सम्मान : JP Nadda

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्म दिवस पर चल रहे ‘सेवा सप्ताह कार्यक्रम’ के तहत भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को दिल्ली के चांदनी चौक में पौधरोपण कर लाभार्थियों को पल्स ऑक्सी मीटर, दिव्यांगों को ट्राईसाइकिल बांटे।

किसानों को भ्रमित करने में बहुत सारी शक्तियां लगी हुई हैं : PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कृषि क्षेत्र से जुड़े तीनों प्रमुख बिलों पर मचे घमासान के बीच स्पष्ट किया कि एमएसपी और सरकारी खरीद की व्यवस्था बनी रहेगी।