×

Mango: गर्मी के मौसम में आम के कई रूप, उनके बारे में जानते हैं

 

आम खाने का शौक किसे नहीं होता? शरीर को गर्म मौसम में ठंडा रखने के लिए आम का कोई विकल्प नहीं है। अकेले आम के साथ कितने व्यंजनों को बनाया जा सकता है, यह नहीं बताया गया है। यहाँ पर मीठे आम के साथ मिठाई, आइसक्रीम, दूध बनाने के अलावा कितने नए प्रकार के संलयन व्यंजनों की झलक दी जा सकती है। जब कोई मेहमान घर पर या दोस्तों की पार्टी में आता है, तो आप इन पोस्टों को आसानी से बना सकते हैं और उन्हें शेल्फ पर रख सकते हैं।

मैंगो कस्टर्ड

इसे बनाने में केवल 30 मिनट लगते हैं। यदि आपके पास कुछ खास नहीं है, तो आप आम को केवल दूध, क्रीम, कस्टर्ड पाउडर और आम के साथ रख सकते हैं। यदि आप एक त्वरित नुस्खा ढूंढ रहे हैं, तो आप इसे आज़मा सकते हैं। आप इस मिठाई में थोड़ी मिठास जोड़ने के लिए चीनी या गुड़ का उपयोग कर सकते हैं।

मैंगो पॉप्सिकल

मैंगो लॉलीपॉप या पॉप्सिकल्स। गर्म मौसम में गले को भिगोने के लिए इस नुस्खा की कोई तुलना नहीं है। पके मीठे आम, दूध और शहद। तीनों अवयवों के साथ रंगीन पॉप्सिकल्स बनाएं। भले ही आप चीनी न दें। बस मिक्स करें और मोल्ड के साथ फ्रिज में ठंडा होने दें।

आम श्रीखंड

भारतीय दूध के साथ विभिन्न मिठाइयाँ बनाते हैं। लेटेक्स, एक प्रकार का पनीर है, एक और स्वाद लाने के लिए चॉकलेट, आम, स्ट्रॉबेरी जोड़ें। आम का श्रीखंड बनाने के लिए आपको डो, पके मीठे आम और सूखे मेवे बनाने होंगे। अतिरिक्त गुड़ देने में कोई बुराई नहीं है। सब कुछ एक साथ मिलाएं। यह मिठाई, जिसका स्वाद क्रीम की तरह होता है, मुंह से चिपक जाएगी।

आम मलय लड्डू

जैसे पनीर लड्डू को मक्खन की तरह खाया जाता है, वैसे ही आम के लड्डू को भी खाया जाता है। आपको सिर्फ मुंह भरकर आम खाने का मन करेगा। आप इस रेसिपी को ऑफबीट डेज़र्ट के लिए आज़मा सकते हैं। लड्डू को जिस तरह से बनाया गया है, उसमें अतिरिक्त आम के छिलके डालें। आप लड्डू बना रहे हैं और अगर आप सूखे मेवे नहीं देते हैं। बादाम, पेस्टो टुकड़ों को फैलाएं और आम के लड्डू बना लें।

आम का चीला

कौन चीज़केक खाना पसंद नहीं करता है? नो-बेक मैंगो चीज़केक में पके आम, चीनी, क्रीम चीज़, मक्खन और कुचले हुए पटाखे की आवश्यकता होती है। कटे हुए आम के चीज़केक परोसें।

मैंगो तीखा

आम के साथ एक नई मिठाई बनाना चाहते हैं? आप खट्टे-मीठे आम की नवीनता का एक स्पर्श लाने के लिए आम का तीखा बना सकते हैं। स्वादिष्ट और त्वरित डेसर्ट के लिए बिल्कुल सही।