×

Maharashtra News: गढ़चिरौली में नक्सलियों का पुलिस पार्टी पर हमला, मांगी गई वायुसेना से मदद….

 

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों ने पुलिस पार्टी पर हमल कर दिया है। नक्सलियों और पुलिस की बीच मुठभेड़ करीब 12 घंटे चली है। सैंकड़ों की संख्या में नक्सलियों ने पुलिस पार्टी पर हमला कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, करीब 270 पुलिस कर्मी मौके पर भेजे गए थे। इसके लिए वायुसेना से भी ममद मांग गई है। इस मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी के घायल होने की खबर है। वायुसेना के हेलिकॉप्टर से अतिरिक्त कमाडों के भेजा गया है।

बताया जा रहा है कि हथियारबंद नक्सलियों के बड़े ग्रुप ने सुरक्षा बलों पर हमला कर दिया। महाराष्ट्र सीमा पर नक्सलियों और सी-60 कमांडों के बीच मुठभेड़ चल रही है। मीडिया खबरों के अनुसार, सैकड़ों की तादाद में घात लगाए नक्सलियों ने पुलिस पार्टी पर हमला बोल दिया। इस घटना में घायल जवान का अस्पताल में उपचार चल रहा है। बताया जा रहा है कि पुलिस पार्टी पहाड़ी पर है और नक्सलियों ने पैदल पहा़ड़ी इलाके को घेर लिया है। नक्सलियों की तरफ से तापड़तोड़ फायरिंग की जा रही है।

ताजा जानकारी के मुताबिक, दोनों ओर से भीषण गोलीबारी जारी है। मौके पर कांकेर पुलिस के 270 से ज्यादा पुलिसकर्मियों को भेजा गया है।दक्षिण गढ़चिरौली में सुरक्षा बलों और माओवादियों के बीच जारी गोलीबारी में कई सी -60 जवान अभी भी फंसे हुए हैं। जानकारी के अनुसार, सी-60 जवानों पर नक्सलियों ने उस समय हमला कर दिया जब वे कुछ गावों में तलाशी अभियान चला रहे थे। इन गावों में बड़ी संख्या में नक्सलियों के पहुंचने की सूचना मिली थी।