×

Maharashtra Antilia Case: सचिन वाजे को लेकर महाराष्ट्र सरकार में दरार, शरद पवार की उद्धव से मुलाकात

 

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने सोमवार को महाराष्ट्र के सीएम और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मुलाकत की है। दोनों नेताओं के बीच हुई इस मुलाकात को लेकर राजनीतिक मायने लगाए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री के सरकारी आवास वर्षा बंगेल पर दोनों के बीच करीब 45 मिनट तक यह मुलाकात चली। इस मुलाकात के बाद पवार अपनी पार्टी की बैठक के लिए मुंबई के वाईबी चव्हाण केंद्र पहुंचे।

बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र सरकार ने जिस तरीके से मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर विस्फोटक से लदी कार मिलने और मुंबई पुलिस के निलंबित सचिन वाजे के मामले में डील किया है उससे शरद पवार काफी नाराज चल रहे हैं। बीजेपी के प्रवक्ता राम कदम ने सचिन वाजे की गिरफ्तारी को लकेर बड़ा बयान देते हुए कहा कि इस गिरफ्तारी से महाविकास अघाड़ी सरकार में दरार पड़ गई है।

उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर मिले विस्फोटक से लदी स्कॉर्पियो के मामले में गिरफ्तार मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वजे को सोमवारा को निलंबित कर दिया है। बता दें कि मुंबई पुलि की यह कार्रवाई एनआईए द्वारा सचिव वजे को गिरफ्तार किए जाने के बाद की गई है। 25 फरवरी को एक धमकी भरे पत्र के साथ मिली स्कॉर्पियो को कथित तौर पर मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने इस्तेमाल किया था। इस मामले को लेकर सहायक पुलिस निरीक्षक सचिन वजे पर गंभीर आरोप लग रहे हैं। NIA ने मीडिया को बताया कि इस घटना को लेकर वजे की गिरफ्तारी हुई।