×

Central Vista Project:सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट की स्थानीय अधिकारी करेगा जांच

 

सेंट्रल विस्टा परियोजना पर रोक लगाने की याचिका पर मंगलवार को दिल्ली उच्च न्यायालय में सुनवाई हुई। दिल्ली उच्च न्यायालय ने इस मुद्दे पर केंद्र को नोटिस जारी करने से इनकार कर दिया है। केंद्र ने देर रात दिल्ली उच्च न्यायालय में इस मामले में अपना हलफनामा दायर किया था लेकिन अदालत के कर्मचारियों तक ये समय पर नहीं पहुंच सका। अदालत ने मामले की सुनवाई कल, 12 मई तक के लिए स्थगित कर दी है।

तुषार मेहता दिल्ली उच्च न्यायालय में केंद्र सरकार के लिए पेश हुए। केंद्र द्वारा अदालत में दायर हलफनामे में कहा गया कि याचिकाकर्ता द्वारा लगाए गए आरोप पूरी तरह से निराधार और झूठे हैं। सराय काले खां के शिविर से दिहाड़ी मजदूरों को लाने और छोड़ने की बात झूठ है। 19 अप्रैल से पहले, 400 श्रमिक परियोजना पर काम कर रहे थे, लेकिन वर्तमान में 250 श्रमिक केंद्रीय विस्टा परियोजना के स्थान से रह रहे हैं और उन्हें पर्याप्त चिकित्सा सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं। कार्यकर्ताओं ने भी कोरोना परीक्षण किया है। अभी श्रमिक सामाजिक भेद के नियमों का पालन कर रहे हैं।

केंद्र सरकार द्वारा केंद्र सरकार द्वारा किए गए दावों की पुष्टि करने के लिए एक स्थानीय आयुक्त को नियुक्त करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा एक हलफनामा दायर करने के बाद याचिकाकर्ता ने एक आवेदन दायर किया है। याचिकाकर्ता ने कहा कि यह उन परिस्थितियों की व्याख्या करेगा जिनके तहत सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट से जुड़े श्रमिक वर्तमान में हैं।