×

IPL 2021, RR vs PK:ऐसी होगी राजस्थान और पंजाब की प्लेइंग XI, जानें पिच रिपोर्ट

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आईपीएल 2021 के अपने पहले मैच के तहत राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स आमने -सामने होंगी। दोनों टीमें टूर्नामेंट का आगाज जीत के साथ करना चाहेंगी। माना जा रहा है कि मुकाबले में पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल के लिए प्लेइंग इलेवन का चुनाव करना आसान नहीं होने वाला है।

IPL 2021, RR vs PK Live Streaming: राजस्थान और पंजाब के बीच भिड़ंत, जानिए कब-कहां देख सकते हैं लाइव

पंजाब किंग्स के पास खिलाड़ियों के काफी विकल्प हैं और इसलिए प्लेइंग इलेवन चुनने को लेकर चुनौतियां रहने वाली हैं। दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन के लिए ओपनिंग स्लॉट का सिलेक्शन करने की चुनौती होगी। पिछले सीजन में स्टीव स्मिथ ने जोस बटलर के साथ बेन स्टोक्स से ओपनिंग कराई थी। इसके अलावा दोनों ही टीमें पिच को ध्यान में रखते हुए अपनी रणनीति तैयार करना चाहेंगी।

Harbhajan Singh ने 699 दिनों के बाद IPL में खेला मैच, अपने नाम किया खास रिकॉर्ड


पिच रिपोर्ट – मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए फायदेमंद हैं ।हालांकि शुरुआत में यहां तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है । पर जैसे ही गेंद पुराना होगा बल्लेबाजी आसान हो जाएगी । ओस के प्रभाव को देखते हुए मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लेना सही होगा।

IPL 2021, SRH vs KKR: नीतीश राणा ने अर्धशतक जड़ने के बाद क्यों किया ऐसा इशारा

मुकाबले से पहले मैच जीतने वाली संभावित टीम की बात की जाए तो पंजाब किंग्स का पलड़ा मुकाबले में भारी रह सकता है। दोनों टीमें काफी मजबूत नजर रही है लेकिन पंजाब इस मैच में जीत हासिल कर सकती है।पिच को देखते हुए यह मैच हाई स्कोरिंग हो सकता है। वानखेड़े मैदान पर हाईस्कोरिंग मैच ही देखने को मिल रहा हैं। दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच शनिवार को खेले गए मैच के तहत भी दोनों टीमों ने रन बनाए थे। एक तरह से बल्लेबाजों ने शानदार पदर्शन किया था।

राजस्थान की संभावित प्लेइंग इलेवन- बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), संजू सैमसन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, रियान पराग, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, राहुल तेवतिया, श्रेयस गोपाल, कार्तिक त्यागी और जयदेव उनादकट

पंजाब की संभावित प्लेइंग इलेवन- केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, मोइजेज हेनरिक्स, सरफराज खान, शाहरुख खान, मोहम्मद शमी, झाय रिचर्डसन, रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह