×

IPL 2020 KXIP VS DC: क्या इस संकट से उबर पाएगी केएल राहुल की किंग्स इलेवन पंजाब

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपरकिंग्स प्लेऑफ से बाहर होने वाली पहली टीम बनती दिख रही है।वहीं किंग्स इलेवन पंजाब के ऊपर भी यही संकट मंडरा रहा है। लीग के 38 वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ किंग्स इलेवन पंजाब जब मैदान में उतरेगी तो उस पर जीत का दबाव होगा ।

IPL 2020: DC की बढ़ेगी मुश्किलें, KXIP का ये बल्लेबाज है तूफानी फॉर्म में

पिछले मैच में भी मुंबई इंडियंस के खिलाफ पंजाब को जीत के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ा था और उसे दूसरे सुपर ओवर में जाकर जीत नसीब हुई थी। वैसे तो किंग्स इलेवन पंजाब के स्टार खिलाड़ी शानदार फॉर्म में है लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत आसान केएल राहुल की टीम के लिए नहीं होने वाली है।

IPL में भी हुआ धोनी युग का अंत? जानिए क्यों कहा जा रहा है ऐसा

दिल्ली कैपिटल्स का गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही विभाग मजबूत हैं और यही बात पंजाब के लिए चुनौती होगी। इस सीजन में ही दोनों टीमों के बीच जब पिछली दफा भिड़ंत हुई थी तो कांटे की टक्कर का मैच हुआ था और सुपर ओवर में जाकर दिल्ली ने जीत दर्ज की थी ।

Birthday Special:वीरेंद्र सहवाग की बल्लेबाजी से गेंदबाजों ने भी खाया खौफ, दर्ज हैं कई बडे रिकॉर्ड्स

मौजूदा सीजन में दिल्ली कैपिटल्स ने ज्यादातर मजबूत टीमों को मात देने का काम किया और ऐसे में पंजाब के खिलाफ भी उसके हौसले बुलंद रहने वाले हैं। दूसरी ओर पंजाब के लिए दबाव को झेलते हुए यहां जीत दर्ज करना होगी।

दोनों टीमों के पुराने आंकड़ों पर गौर किया जाए तो दिल्ली और पंजाब के बीच अभी तक कुल 25 मैचों के तहत भिड़ंत हुई है । इन मैचों में से 14 पंजाब ने जीते हैं तो और 11 मुकाबलों में दिल्ली कैपिटल्स को जीत मिली है। हालांकि पहले की दिल्ली टीम और मौजूदा में काफी फर्क है। दिल्ली कैपटिल्स श्रेयस अय्यर की कप्तानी में खतरनाक टीम बन चुकी है।