×

Indore Police:बेवजह घुमने वालो को इंदौर पुलिस दे रही अनूठी सजा

 

मध्य प्रदेश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। इंदौर की बात करें तो यहां लोगों की लापरवाही साफ नजर आती है। यहां लोगों की भीड़ के चलते कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। इसी समय, सरकार और पुलिस प्रशासन लगातार सख्त होते जा रहे हैं और लोगों से मास्क पहनने और कोरोना दिशा निर्देशों का सही तरीके से पालन करने की अपील कर रहे हैं। इस बीच, कई लोग हैं जो बिना मास्क के खुलेआम घूम रहे हैं। ऐसे लोगो काबु पानेके लिए अब पोल्स ने नया तरीका ढूंढा है।

अब इंदौर में खजराना पुलिस बिना वजह के घर से बाहर निकलने वालो को रोक कर उनसे कागज पर लिखवा रही है की वे घर नहीं छोड़ेंगे और आगे से ऐसा नहीं करेंगे। जो ये कागज़ पर अच्छे से लिख देता है पुलिस ने उसे घर भेज दिया। इंदौर में खजराना चौराहे पर पुलिस टीम सुबह से ही अनावश्यक घूमने वालों से पूछताछ कर रही है। ऐसी स्थिति में, जो लोग बिना काम के निकल रहे हैं, उनसे एक कागज़ पर लिखवाया जा रहा है कि हम अनावश्यक रूप से घर नहीं छोड़ेंगे।

खजराना में बाहर से आने जाने वालो को रोक दिया गया था और जो बाहर घूमने निकले उन्हें पकड़ लिया गया। जो भी बिना किसी कारण से घूमता पाया गया, उसे डिवाइडर की ओर खड़ा कर दिया गया। फिर पुलिस ने उसे एक पेज दिया और उस पर लिखवाया,”मैं बेवजह घर से बाहर नहीं जाऊंगा और कर्फ्यू का पालन करेंगे।” इंदौर के TI के मुताबिक, धूप में खड़े रहने से इम्युनिटी भी बढ़ेगी और सज़ा भी मिलेगी।