×

Corona In India :देश में फिर मिले कोरोना के रिकॉर्ड मरीज

 

देश में शनिवार को 2.34 लाख कोरोना मामले दर्ज किये गए। बता दे की कोरोना के मामले लगातार देश में बढ़ते जा रहे है और साथ ही इसके वजह से देश में कोरोना के मरीज अस्पतालों में बेड की कमी से जूझ रहे है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किये गए आंकड़ों के अनुसार, लगातार तीसरे दिन देश में 2 लाख से अधिक कोरोना संक्रमण के मामले पाए गए।  इसी के साथ देश में अब तक 1.45 करोड़ से अधिक लोग कोरोना के चपेट में आ चुके है।

कोरोना क्विक फैक्ट्स

  • पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, छत्तीसगढ़ और कर्नाटक से सामने आये हैं। इसके के अलावा अब तक 1,23,354 लोग कोरोना से रिकवर हो चुके है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार अब तक देश में कोरोना से 1,341 मौतें हुई हैं। इसी के साथ कोरोना से मरने वालों की संख्या 1,75,649 हो गई है।
  • इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) ने शनिवार को कहा कि अब तक कोरोना के लिए 26,49,72,022 नमूनों का 16 अप्रैल, 2021 तक परीक्षण किया जा चुका है।
  • 15 प्रतिशत कोरोना के मामले देश में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में से आये है। वहां पर हालत दिन ब दिन बिगड़ते जा रहे है।

कोरोना

कोरोना के मामले फिर से बढ़ रहे है।  मास्क चेहरे से मत उतारिये, हाथ धोते रहिये, इतने आलसी मत बनिये। ये तो आपको मालूम होगा ही की कोरोना से संक्रमित हो जाने पर कितना पैसा लगता हैं और फिर भी अंतिम संस्कार करने को नहीं मिलता। कम से कम इस स्वार्थ से ही मास्क पहन लीजिये।