×

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच मोटेरा में तीसरा टेस्ट, जानिए पिच और मौसम का हाल

 

जयपुर स्पोर्डट्स डेस्क। भारत और इंग्लैंड के बीच 24 फरवरी से दोपहर 2.30 बजे से डे नाइट टेस्ट मैच अहमदाबाद में खेला जाएगा। पिंक बॉल से खेले जाने वाले इस मैच से पहले हम यहां मौसम और पिच के बारे में बात कर रहे हैं। पिच की बात कीजा ए तो मोटेरा में मैच के दौरान पहले और दूसरे दिन तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। वहीं खेल के तीसरे दिन स्पिन गेंदबाजों के मैदान पर काफी मदद मिलने के आसार हैं ।

IPL 2021 में David warner के खेलने को लेकर संकट के बादल, जानिए आखिर क्यों

इससे पहले भी इस मैदान पर स्पिन गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन देखने को मिल चुके हैं।माना जा रहा है कि मुकाबले में दोनों टीमों के लिए टॉस जीतना काफी अहम होगा जो भी टीम टॉस जीतेगी वह बल्लेबाजी करना चाहेगी क्योंकि इस मैदान पर चौथी पारी में बल्लेबाजी करना इतना आसान नहीं होने वाला है।

वहीं अहमदाबाद के मौसम की बात की जाए तो भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के दौरान बारिश की संभावनाएं काफी कम हैं। मैच के दिन तापमान अधिक होने से खिलाड़ियों को थोड़ी समस्या का सामना करना पड़ सकता है । हालांकि मैच डे – नाइट होना है

Ashwin के ODI और T20I टीम से बाहर रहने को लेकर इस दिग्गज ने उठाए सवाल, दिया यह बयान

और इसलिए तापमान का ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा।दोनों टीमों के टेस्ट में हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात की जाए तो भारत और इंग्लैंड के बीच 124 टेस्ट मैच खेल जा चुके हैं।इस दौरान इंग्लैंड की टीम ने कुल 48 टेस्ट मैच जीते ,जबकि भारत को 27 मुकाबलों के तहत जीत मिली ।दोनों टीमों के बीच 49 मुकाबले ड्रॉ के साथ भी खत्म हुए।हालांकि भारत के मैदानों पर इंग्लैंड के आंकड़े इतने अच्छे नहीं रहे हैं।

PSL में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए Chris Gayle ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, बने ऐसा करने वाले खिलाड़ी