×

Imraan Khan:पाकिस्तान में हिंसा रोकने में विफल रही इमरान सरकार

 

ग्लोबल सिक्योरिटी कंसल्टिंग (आरजेजीएससी) के प्रमुख रोलैंड जैक्सन ने पाकिस्तान की आंतरिक प्रशासनिक मशीनरी को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है. रोलैंड जैक्सन ने ग्लोबल वॉच एनालिसिस में एक ओपिनियन पीस में कहा कि पीएम इमरान खान पाकिस्तान की पुलिस और सुरक्षा बलों की कट्टरपंथी इस्लामिक पार्टी तहरीक-ए-लुब्बेक (टीएलपी) के समर्थकों द्वारा देशव्यापी हिंसा को नियंत्रित करने में बुरी तरह विफल रहे हैं।

रोलैंड जैक्सन लिखते हैं कि भारत के खिलाफ छद्म युद्ध शुरू करने के लिए पाक सेना द्वारा गठित इस्लामिक जिहादी समूह वर्तमान में बेहद शक्तिशाली हो गए हैं। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने विदेश नीति के फैसलों को तय करने में भी दखल देना शुरू कर दिया है। जैक्वार्ड की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब पाकिस्तान में फ्रांस के खिलाफ कट्टरपंथियों में आक्रोश देखा जा रहा है।

दरअसल, पैगंबर मोहम्मद का कार्टून प्रकाशित करने के मामले में टीएलपी के समर्थक फ्रांस के राजदूत को निकालने के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं. इसको लेकर पाकिस्तान में काफी बवाल हुआ था। आलम यह है कि इमरान सरकार भी टीएलपी समर्थकों के आगे झुक गई है। पाकिस्तान सरकार प्रतिबंधित तहरीक-ए-लुब्बेक पाकिस्तान (टीएलपी) से बात कर हंगामे को रोकने की कोशिश कर रही है, जिससे पुलिसकर्मियों में भी रोष है.