×

GHMC Election Results: क्या हैदराबाद चुनाव में ओवैसी का किला होगा धराशायी? रुझानों में बड़ा उलटफेर…

 

हैदराबाद में 1 दिसंबर को संपन्न हुए निकाय चुनाव परिणामों को लेकर मतगणना हो रही है। शुरुआती रुझानों में बीजेपी को बढ़त मिलती दिख रही है। अगर भारतीय जनता पार्टी को इस चुनाव में जीत हासिल होती है तो बीजेपी के लिए बड़ी उपलब्धी होगी।  नगर निगम चुनाव की मतगणना प्रक्रिया सुबह 8 बजे से शुरू कर दी गई है। मतगणना केंद्र 30 स्थ्लों पर बनाए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अभी तक 141 सीटों के रूझान सामने आ चुके हैं।

इनमें से 83 सीटों पर बीजेपी ने बढ़त बनाई है। 38 पर टीआरएस और 18 सीटों पर ओवैसी की एआईएमआईएम आगे चल रही है। दो सीटों पर कांग्रेस को संतोष करना पड़ सकता है। शुरुआती रुझानों में निकाय चुनाव में बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है। भारतीय जनता पार्टी बहुमत के आंकड़े को पार कर चुकी है। शुरुआती रुझान अगर नतीजों में बदलते हैं तो बीजेपी को इसमें स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है। हैदराबाद नगर निगम चुनाव को लेकर पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंकी है।

बीजेपी ने इस बार निकाय चुनाव को त्रिकोणीय मुकाबला बना दिया है। हालांकि एक दिसबंर को हुई वोटिंग के दिन मतदाताओं में उत्साह फीका रहा। देश के किसी भी नगर निगम चुनाव को बीजेपी ने पहली बार इतनी आक्रमकता से लड़ा है। चुनाव प्रचार के लिए पीएम मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को छोड़कर बीजेपी के दिग्गज नेताओं की फौज मैदान में उतरी थी। चुनाव प्रचार के लिए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गृह मंत्री अमित शाह हैदराबाद पहुंचे।

Read More…
Farmers Protest: सरकार ने दिए कृषि कानूनों में बदलाव के संकेत, क्या MSP पर बनेगी बात..
GHMC Election Results: क्या हैदराबाद चुनाव में ओवैसी का किला होगा धराशायी? रुझानों में बड़ा उलटफेर…