×

GHMC Election 2020: हैदराबाद निकाय चुनाव के लिए वोटिंग आज, बीजेपी-ओवैसी और TRS में कांटे की टक्कर…

 

ग्रेटर हैदराबाद में नगर निगम चुनाव के लिए आज मतदान हो रहा है। इस समय 1122 प्रत्याशी अपना सियासी भविष्य अजमाने के लिए चुनाव मैदान में उतरे हैं। जिनमें से 150 पार्षद चुने जाने हैं। इस चुनाव को भारतीय जनता पार्टी ने दिलचस्प बना दिया है। गृह मंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा सहित बीजेपी के कई दिग्गजों ने हैदराबाद निकाय चुनाव में पूरी ताकत झौंक दी।

हैदराबाद को AIMIM का प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का गढ़ माना जाता है। बीजेपी अब ओवैसी के गढ़ को ढहाने के लिए पूरी ताकत लगा रही है। इसकी शुरूआत बीजेपी ने निकाय चुनाव में अपना आधार मजबूत करने से कर दी है। वोटिंग सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगी और चुनाव परिणाम के नतीजे 4 दिसंबर को आने हैं। पिछली बार हैदराबाद निकाय चुनाव में तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव की पार्टी टीआरएस ने बाजी मारी थी। टीआरएस ने 99 सीटों पर जीत का परचम लहराया था।

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के खाते में 44 सीटें आई थी। इस बार के चुनाव को बीजेपी ने त्रिकोणीय बना दिया है। बता दें कि बिहार चुनाव जीतने के बाद बीजेपी के हौंसले बुलंद है। अब बंगाल सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। वहीं तेलंगना में भी विधानसभा चुनानों में ओवैसी के वोटों में सैंध लगाने के लिए बीजेपी ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। हैदराबाद निकाय चुनाव प्रचार में बीजेपी के कद्दावर नेताओँ ने वोट की अपील की है।

Read More…
Farmers Protest: दिल्ली बॉर्डर पर किसानों ने तोड़ी बैरिकेडिंग, सरकार के न्यौते पर बैठक जारी…
GHMC Election 2020: हैदराबाद निकाय चुनाव के लिए वोटिंग आज, बीजेपी-ओवैसी और TRS में कांटे की टक्कर…