×

Fashion: चंदबाली के कान, बालों की बैंग्स और बनारसी साड़ियों के साथ तैयार हो जाओ

 

चंदबली की लोकप्रियता विधि युग से शुरू हुई। आज के फैशन में, चंदबली बालियों का मूल्य एक बाल भी कम नहीं हुआ है। इतिहास के अनुसार, विजय प्राप्त करने वाले मुगलों ने अपने सिक्कों पर अपनी छाप जीत के प्रतीक के रूप में छोड़ दी। कैलिपेट के समय से इस प्रकार की मुद्रा लोकप्रियता प्राप्त कर रही है। तब से, चांदबली को इस्लाम के प्रतीक के रूप में स्थापित किया गया है। बाद में, उस विशेष, प्रतीक का उपयोग करके चंदबली के गहने बनाए गए। विशेष रूप से चंदबली बालियां अभी भी देश और विदेश में समान रूप से लोकप्रिय हैं।

इस प्रकार की बाली पहली बार राजस्थान में 19 वीं शताब्दी में बनाई गई थी। रानियों और मुगल बिब के लिए, इस विशेष प्रकार के भारी और हीरे-कीमती पत्थर से बने चंदबली झुमके और अन्य गहने बनाए जाने लगे। हैदराबाद के प्रसिद्ध निज़ाम परिवार की महिलाएँ विशेष रूप से इस तरह के आभूषण पसंद करती हैं। यह शाही, आंख को पकड़ने वाले गहने अब आधुनिक फैशन की दुनिया में एक नया चलन है।

सत्तर के दशक में, यह भारी, पत्थर चढ़ाया हुआ महीन दानेदार चंद्राकार गहने गायब हो गए। केवल मुसलमान अपने विवाह के दौरान इस गहने को पहनते थे। बाद में, चंदबली की खूबसूरत ज्वैलरी ने बॉलीवुड फैशन में एक विशेष स्थान ले लिया। Lehenga, shalwar, benarsi, हल्के कपड़ों के साथ भारी चैंमबली अब नया चलन है। जैसा कि कहा जाता है, आज की फैशन दुनिया सुंदरता के मार्ग का अनुसरण करती है।

अगर आप कपड़ों में भी खूबसूरत लुक पाना चाहती हैं तो चंदबली गहने जरूरी हैं। गर्दन पर कोई भारी आभूषण नहीं, कानों में पत्थरों के साथ सुंदर चंदबाली बालियां हों। में अनुवाद बिश्नुप्रिया: इस तरह का आभूषण पारंपरिक संगठनों के लिए उपयुक्त है। किसी भी अवसर पर, आप किसी भी रंग के कपड़े के साथ हल्के से भारी चोली पहन सकते हैं। इस तरह के गहने क्लासिक लुक पाने के लिए हर समय फैशनेबल हैं।

चांदनी के लिए कोई सीमित आयु सीमा नहीं है। यह मुगल काल की एक हिट फिल्म है। मिक्स्ड मैच आउटफिट, वेस्टर्न आउटफिट, ये आभूषण भी उतने ही उपयुक्त हैं। एक सुंदर आभूषण देने के लिए शुद्ध मोनोशाइन को आमतौर पर तामचीनी और विभिन्न रंगों के पत्थरों में काटा जाता है। इन आभूषणों को स्टड्स द्वारा जरौंद कुंदन और पोल्की के साथ भी बनाया जा सकता है। आधुनिकता का स्पर्श देने के लिए, यह चन्द्रमा हीरे और गुलाब सोने में भी एक आदर्श रूप ला सकता है। महिलाएं ऐसे गहने पहनना पसंद करती हैं जो उनके चेहरे, रूप और पोशाक के आकार से मेल खाते हों। किसी भी आकार की चंदबली बालियां, हार उसके लिए त्रुटिहीन हैं।