×

Facebook का बड़ा फैसला, पॉडकास्ट और लाइव ऑडियो रूम लाना

 

फेसबुक अब पॉडकास्ट और लाइव ऑडियो रूम अपने प्लेटफॉर्म पर ला रहा है। फेसबुक सामाजिक नेटवर्क में ऑडियो प्रारूप में चैट की अनुमति देने के लिए एक बड़ा कदम उठाने जा रहा है। फेसबुक इस दिशा में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी है। उपयोगकर्ताओं के लिए, फेसबुक ने हाल ही में तेजी से बढ़ते ऑडियो-आधारित ऐप क्लबहाउस में एक पॉडकास्ट और लाइव ऑडियो कमरे जोड़े हैं।

“हम सोचते हैं कि ऑडियो प्रारूप मंच पर बहुत कुछ हो रहा है, साथ ही साथ ऑडियो और वीडियो के बारे में बहुत कुछ किया जा सकता है,” फेसबुक ऐप प्रमुख फ़िदजी सिमो ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा।

आजकल सोशल नेटवर्क पर ऑडियो कॉल से लेकर बोले गए संदेशों में व्हाट्सएप का उपयोग करने वाले उपयोगकर्ताओं की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। सिमो के अनुसार, लोगों को चुटकुले या लघु ध्वनि भेजने की अनुमति होगी। “हम लघु रूप ऑडियो के महत्व को पहचानते हैं,” सिमो ने कहा। हम यह भी जानते हैं कि कुछ कहानियों और बातचीत को सोशल मीडिया पर जगह मिलनी चाहिए।

वर्तमान में 170 मिलियन से अधिक लोग पॉडकास्ट-केंद्रित फेसबुक पेज से जुड़े हैं। लगभग 35 मिलियन उपयोगकर्ता पॉडकास्ट समूहों के सदस्य हैं। सिमोन ने कहा कि आने वाले महीनों में आप फेसबुक ऐप पर पॉडकास्ट लाइव सुन सकेंगे। आप इस पॉडकास्ट को लाइव या ऐप की पृष्ठभूमि में सुन सकते हैं। फेसबुक ने लाइव ऑडियो रूम का परीक्षण शुरू करने की भी योजना बनाई है। यह सुविधा इस वर्ष के मध्य तक सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है।