×

Coronavirus: आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि कोरोना में हर कोई कैसे घूमना चाहता है

 

क्या आप लंबे समय से घर और ऑफिस से बोर हो चुके हैं? टहलने जाना चाहते हैं? ऐसा नहीं है कि आप केवल एक ही सोच रहे हैं। पता करें कि आपके जैसे अन्य पर्यटक क्या सोचते हैं! एक ऑनलाइन सर्वेक्षण के अनुसार, 69 प्रतिशत भारतीय पर्यटक छोटी छुट्टी के लिए तैयार हैं। और वे पास के एक गंतव्य को पसंद करते हैं। इस मामले में, उनके आत्मविश्वास का कारण है। क्योंकि भारत में COVID-19 का टीकाकरण बहुत पहले शुरू हो गया था। ऑनलाइन सर्वेक्षण के दौरान, अधिकांश पर्यटकों ने रुचि के स्थान, होटल और रिसॉर्ट, साथ ही आवास और उच्च-स्तरीय स्वास्थ्य देखभाल मानकों को प्राथमिकता दी।

नूर महल द्वारा किए गए सर्वेक्षण में घरेलू और विदेशी गंतव्यों की मांग मिली। सर्वेक्षण कुछ वयस्कों के बीच आयोजित किया गया था जिन्होंने पिछले छह महीनों में छुट्टी या व्यवसाय के लिए यात्रा की है और निश्चित रूप से वे जो 2021 में यात्रा करने की योजना बना रहे हैं। न्यू इनफॉर्मेड वर्ल्ड ट्रैवलर सर्वे के अनुसार, 3,000 से अधिक वयस्कों ने सर्वेक्षण में भाग लिया, जिसमें से तीन में से एक ने कहा कि वे एकल यात्रा पर जाएंगे या परिवार और दोस्तों के साथ घूमेंगे। उत्तरदाताओं ने उच्च स्तरीय स्वास्थ्य और सुरक्षित पर्यटन लागत को ध्यान में रखते हुए मतदान किया, जब होटल और पसंद का गंतव्य चुना जाता है।

पुरस्कार विजेता लक्जरी होटल होटल ब्रांड नूर महल के प्रबंध निदेशक रूप प्रताप चौधरी ने कहा, इस मामले में, COVID-19 टीकाकरण की शुरुआत के साथ देश में सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है। पर्यटकों को सुरक्षित वातावरण के साथ घर के पास साहसिक कार्य में रुचि हो गई है। बैग पैकर्स, कॉर्पोरेट समूह, परिवार और दोस्त सभी पास में एक जगह चुनना चाहते हैं। हमारे सर्वेक्षण में, आश्चर्यजनक रूप से, 59 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने दूर के स्थान पर पास के क्षेत्र में छुट्टियां बिताना पसंद किया। “

जब घरेलू स्थलों की यात्रा की बात आती है, तो 69 प्रतिशत पर्यटक सुरक्षा पसंद करते हैं। साथ ही, 49 प्रतिशत पर्यटकों ने कहा कि वे भीड़ से बचने के लिए एक परिचित क्षेत्र से थोड़ी दूर की यात्रा करना पसंद करेंगे। इनमें से, 32 प्रतिशत पर्यटक इस चरम स्थिति में पर्यटन व्यवसाय को बेहतर बनाने के लिए निकटतम स्थान चुनना चाहते हैं।