×

Britain:अगस्त तक कोरोना से मुक्त होगा ब्रिटेन

 

कोरोना से वैश्विक स्तर पर कई देश जूझ रहे है। ब्रिटैन उन देशो में से है जो कोरोना की बहुत भयंकर चपेट में आया था,हालाँकि अब जल्द ही उसकेहलत सुधरने वाले है और ब्रिटेन जल्द ही कोरोनावायरस से मुक्त होने वाला है। कोरोनावायरस का प्रसार अगस्त तक थान जाने की उम्मीद है। सरकार के वैक्सीन टास्क फोर्स के प्रमुख क्लाइव डिक्स ने शुक्रवार को डेली टेलीग्राफ को दिए अपने बयान में इस बात का जिक्र किया है।

क्लाइव डिक्स ने कहा कि “शायद अगस्त तक हमारे पास यूके में कोरोना का कोई भी मामला नहीं होगा” यह कहते हुए कि वह मानते हैं कि वैक्सीन बूस्टर कार्यक्रम को 2022 की शुरुआत में वापस लाया जा सकता है। क्लाइव डिक्स, जिन्हें टास्क फोर्स के अंतरिम नेता के रूप में नियुक्त किया गया था। दिसंबर, पिछले हफ्ते अपनी भूमिका से नीचे चले गए थे। क्लाइव डिक्स ने टेलीग्राफ से बात करते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि जुलाई के अंत तक हर किसी को कम से कम एक बार टीका लगाया जा सकता है।  उन्होंने कहा “यूके संभवतः सभी वेरिएंट से आबादी की रक्षा करेगा।” अब तक, यूके ने 51 मिलियन से अधिक टीके लगाए हैं और कम से कम आधी वयस्क आबादी को पहली खुराक देने वाला वो दूसरा सबसे तेज देश है।

ब्रिटिश अधिकारियों ने कहा कि 40 से कम उम्र के लोगों को रक्त के थक्के के शिकायते सामने आने के कारण ऑक्सफोर्ड / एस्ट्राजेनेका कोविड वैक्सीन के विकल्प की पेशकश की जानी चाहिए। कोरोना की बात करे तो अब ब्रिटेनमें हालत बहुत अछ्छे है और अब वहां पर काफी हद तक लॉक डाउन खोल दिया गया है।