×

Rajasthan Politics: डैमेज कण्ट्रोल में जुटी कांग्रेस,पायलट को बताया पार्टी की पूँजी

 

प्रदेश में चल रही सियासत के बाद अब पार्टी डैमेज कोन्ट्रोल में जुट गयी है। बीते सात दिनों से जारी खींचतान के बीच अब प्रदेश प्रभारी अजय माकन का बयान सामने आया है। अजय माकन ने अपने बयान में पायलट को हाईकमान के नेताओं से समय नहीं मिलने की बात को नकारते हुए एक बार फिर से उन्हें पार्टी की पूँजी कहा। अजय माकन ने कहा-सचिन पायलट को मिलने का समय नहीं देने की बात बेबुनियाद है, और ऐसा कुछ भी नहीं है। सचिन पायलट पार्टी के सीनियर लीडर है, और पार्टीके एसेट हैं, उन्होंने आगे कहा की पायलट कांग्रेस के स्टार भी हैं और उसके स्टार प्रचारक भी। ऐसे एसेट और स्टार प्रचारक को किसी नेता से मिलने के लिए समय न दियाजाए ऐसी होना असंभव है।

माकन ने अपनी बात पर जोर देते हुए कहा की पार्टी महासचिव बीते 10 दिन से दिल्ली में नहीं हैं, ऐसे में वे कैसे मिल सकती थी । प्रियंका गांधी मेरी और वेणुगोपाल हम सबकी उनसे बात हुई है। प्रियंका गांधी, वेणुगोपाल और मैं लगातर सचिन पायलट से बात कर रहे हैं। ऐसा सम्भव नहीं है की पायलट समय मांगें और उन्हें समय नहीं दिया जाये।

इसके साथ ही मंत्रिमंडल में जगह न मिलने सहित कई मुद्दों पर विधायकों की लगातार बयानबाजी जारी है। इस पर भी जवाब देते हुए माकन ने कहा- विधायकों को इस बात को समझना चाहिए कि कांग्रेस का जन्म त्याग और बलिदान से हुआ है। मंत्रिमंडल में फ़िलहाल नौ जगह रिक्त हैं, और राजनीतिक नियुक्तियां बहुत साड़ी हैं, सब पर काम चल रहा है। हम सीएम ,प्रदेशाध्यक्ष, विधानसभा स्पीकर, सचिन पायलट सहित सभी वरिष्ठ नेताओं से लगातार बात करके अच्छे लोगों की नियुक्तियां कर रहे हैं।

दरअसल अजय माकन के इस बयान से के बार फिर से कांग्रेस में सचिन पायलट को लेकर गहलोत खेमे का नरेटिव बदल गया है। ये कहा जा रहा था की अब पायलट और उनके खेमे को सीएम से लेकर हाईकमान तक कोई तरजीह देगा, लेकिन परिणाम विपरीत आये। अजय माकन के बयान से स्पष्ट है कि ​गहलोत पायलट के इस मसले में प्रियंका गांधी बराबर हस्तक्षेप करेंगी और गहलोत केपक्ष में अधिक विधायक होने के बावजूद पार्टी एकतरफा निर्णय नहीं लेगी।