×

Chaar DHaam Yatra:कोरोना के चलते हुई चार धाम की यात्रा स्थगित

 

देश में कोरोना के लगातार मामलो को बढ़ता देख उत्तराखंड सरकार ने इस साल चार धाम की यात्रा को स्थगित कर दिया ह। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने गुरुवार को इस बात की घोषणा की। उन्होंने कहा, “उत्तराखंड सरकार ने राज्य में कोरोना की स्थिति को देखते हुए इस वर्ष चार धाम की यात्रा को स्थगित कर दिया है। चारो मंदिरों के पुजारी अनुष्ठान और पूजा को करेंगे।”

मालूम हो की देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे है। पहले देश में हर रोज दो लाख से ज्यादा मरीज सामने आ रहे थे,अब बीते कई दिन से देश में कोरोना के तीन लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे है। बीते 24 घंटो में 3 लाख 72 हजार मरीज मिले। जबकि लगातार दूसरे दिन 3000 से ज्यादा लोगो की कोरोना से मौत हो गयी। देश में 22 अप्रैल पहली बार कोरोना मरीजों का आंकड़ा 300,000 के पार गया था, जिसके बाद से लगातार,नियमित रूप से तीन लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे है।

इसी के चलते चार धाम की यात्रा को भी स्थगित करने का फैसला लिया गया है। मालूम ही इससे पहले उत्तराखंड में कुम्भ को जारी रखने को लेकर उत्तराखंड सरकार की काफी आलोचना हुई थी। तब वहां के मुख्यमंत्री तीर्थ सिंह रावत ने कहा था की कुम्भ खुले में होता है इसलिए इससे कोरोना नहीं फ़ैल सकता।