×

UP Elections: कैबिनेट विस्तार से नहीं पड़ेगा फर्क,यूपी में बदलाव निश्चित :नवाब मलिक

 

मुंबई में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेतृत्व ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के लोग मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक और मौका नहीं देंगे और लोगों ने पहले ही अपना मन बना लिया है और इसलिए अब बदलाव अपरिहार्य है। एनसीपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक मंत्री नवाब मलिक ने गुरुवार को योगी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा कि केंद्र में कैबिनेट में बदलाव होता है या उत्तर प्रदेश में।

“केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल की खबर ने गति पकड़ ली है। अब यह प्रधानमंत्री को तय करना है कि फेरबदल करना है या नहीं, योगीजी उत्तर प्रदेश की कैबिनेट बदलते हैं या नहीं, उन्हें ऐसा करने का अधिकार है, लेकिन इस बार लोगों ने बदलाव लाने का फैसला किया है, ”मलिक ने आगे कहा। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर द्वारा 11 जून को तीन घंटे से अधिक समय तक शरद पवार से मुलाकात के मुद्दे पर राकांपा नेता ने कहा कि चुनाव विश्लेषक को एनसीपी की कोई जिम्मेदारी नहीं दी गई है. उन्होंने कहा कि किशोर ने केवल राजनीतिक स्थिति और अपने अनुभव को पवार के सामने पेश किया।

मलिक ने कहा, ‘राकांपा की कोई जिम्मेदारी राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर को नहीं दी गई है। वह एक राजनीतिक रणनीतिकार हैं। उनका एक अलग अनुभव रहा है। इसलिए प्रशांत किशोर ने अभी-अभी शरद पवार को अपने अनुभव और देश की राजनीतिक स्थिति के बारे में बताया।” यह पूछे जाने पर कि राकांपा इस समय क्या योजना बना रही है, उन्होंने कहा, “शरद पवार देश के सभी विपक्षी दलों को एकजुट करना चाहते हैं और उन्होंने यह भी व्यक्त किया है। चुनाव से पहले शरद पवार को बंगाल जाना था, लेकिन स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों के कारण वह नहीं जा सके।

राकांपा ने विश्वास जताया कि देश के सभी विपक्षी दल एकजुट होने जा रहे हैं। नवाब मलिक ने कहा, “राकांपा भाजपा के खिलाफ एक मजबूत मोर्चा बनाने की कोशिश कर रही है और निकट भविष्य में ऐसा किया जाएगा।”