×

BYD E6: एक बार चार्ज करें और 522 किलोमीटर चलें, देखें कि यह एमपीवी कैसा है

 

एक चीनी वाहन निर्माता, बिल्ड योर ड्रीम (BYD), भारतीय बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार BYD e6 लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। हाल ही में, इस एमपीवी की दूसरी पीढ़ी का एक मॉडल चेन्नई में परीक्षण के दौरान देखा गया था। भारत में उपभोक्ता इलेक्ट्रिक कार खंड में बहुत रुचि रखते हैं। इसलिए सभी कार निर्माताओं ने अपनी इलेक्ट्रिक कारों को बाजार में उतारना शुरू कर दिया है। BYD e6 कार लॉन्च के बारे में कंपनी द्वारा अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी जारी नहीं की गई है। लेकिन, विशेषज्ञों के अनुसार, एमपीवी को इस साल के अंत तक भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

चीनी कंपनी BYD ने एक मीडिया रिपोर्ट में कहा है कि वह जल्द ही भारतीय बाजार में कुछ इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च कर सकती है। BYD e6 एक कार हो सकती है। ऐसा कहा जा रहा है कि कंपनी इस कार के कम्प्लीट बिल्ट यूनिट (CBU) रूट के जरिए भारत में प्रवेश करेगी और यह भारत की पहली इलेक्ट्रिक MPV कार भी होगी।

BYD e6 की नज़र

कंपनी के एमपीवी में आकर्षक क्रोम और एलॉय व्हील के साथ बड़े हेडलैंप दिए गए हैं। कंपनी ने इसे मस्कुलर लुक देने के लिए मजबूत सोल्डर और कैरेक्टर लाइन दी है। कार को थोड़ा प्रीमियर लुक देने के लिए इसमें क्रोम का भी इस्तेमाल किया गया है।

BYD e6 में शक्तिशाली बैटरी

कंपनी ने अभी तक इस एमपीवी के संबंध में कोई तकनीकी जानकारी जारी नहीं की है। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने इस कार में 41kWh क्षमता की बैटरी का इस्तेमाल किया है और इसके आधार पर इलेक्ट्रिक मोटर 136 hp की पावर जेनरेट कर सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह कार एक बार चार्ज करने पर 522 किलोमीटर तक चल सकती है।

BYD e6 की विशेषताएं

BYD e6 में इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, 4 एयरबैंग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल फ्रंट सीट, रियर पार्किंग सेंसर, हिल स्टार्ट असिस्ट और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम शामिल हैं। अनुमान है कि भारतीय बाजार में लॉन्च होने पर एमपीवी की कीमत 20 लाख रुपये से 25 लाख रुपये के बीच हो सकती है।