×

Bihar Assembly Election 2020: मुफ्त वैक्सीन पर फंसी BJP की सफाई, कहा-राज्य सरकार फ्री कर सकती है टीका…

 

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने आज मेनिफेस्टो जारी कर दिया है। बीजेपी के आत्मनिर्भर बिहार के रोडमैप 2020-25 में दावा किया गया है कि सत्ता में आने पर कोरोना का मुफ्त टीका (वैक्सीन) लगाया जाएगा। इस वादे के बाद विपक्षी दलों ने बीजेपी पर कई सवाल खड़े किए हैं।  आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि कोरोना का टीका पूरे देश का है। वो बीजेपी का नहीं।  वहीं कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी ट्वीट कर बीजेपी पर निशाना साधा है।

उन्होंने लिखा कि तुम मुझे वोट दो मैं तुम्हें कोरोना वैक्सीन दूंगा। साथ ही उन्होंने चुनाव आयोग से संज्ञान लेने के लिए कहा है। थरूर के इस ट्वीट के बाद बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव ने कहा कि निर्मला सीतारमण के बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया है। सभी पार्टियां चुनाव को लेकर मेनिफेस्टो जारी करती है। मामली लागत पर सभी भारतीयों को टीके उपलब्ध कराए जाएंगे। राज्य इसे मुफ्त प्रदान कर सकते हैं। बिहार में सत्ता में आने पर हम वो करेंगे।

इससे पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल सहित अन्य नेताओं की मौजदूगी में विजन डॉक्टूमेंट जारी किया ।  इस घोषणा पत्र में 5 सूत्र, 1 लक्ष्य, 11 संकल्प का वादा किया गया है। पार्टी ने कहा कि बिहार में फिर से सत्ता में लोटने पर पूरे बिहार में फ्री कोरोना वैक्सीन लगवाने और 19 लाख नौकरी देने का वादा है। पांच साल में 5 लाख रोजगार देने और 2022 तक 30 लाख परिवारों को पक्‍के मकान देने का वादा किया गया है।