×

BENGAL ELECTIONS : शुक्रवार को नंदीग्राम से नामांकन करेंगे शुभेंदु

 

समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सुवेंदु अधिकारी नंदीग्राम विधानसभा सीट से 12 मार्च को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। ममता बनर्जी की कैबिनेट में पूर्व मंत्री रह चुकीं आदिकारी, पुरवा मेदिनीपुर जिले की नंदीग्राम सीट पर भाजपा के उम्मीदवार हैं, जहाँ से मुख्यमंत्री विधानसभा चुनाव भी लड़ेंगी।

मालूम हो की नंदीग्राम अधिकारी का गढ़ है, जो 2016 में बनर्जी के नेतृत्व वाले राज्य मंत्रिमंडल में मंत्री बनने से पहले हाई प्रोफाइल सीट से तृणमूल के टिकट पर चुने गए थे। ममता 10 मार्च को सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगी। अधिकारी पिछले साल दिसंबर में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे। बागी तृणमूल नेता ने पहले दावा किया था कि वह बनर्जी को 50,000 से अधिक वोटों से हराएंगे।

इससे पहले शनिवार को, शुभेंदु ने कहा कि ममता नंदीग्राम सीट पर “बाहरी व्यक्ति” हैं, जो TMC सुप्रीमो को हराने के लिए निश्चित रूप से “200 प्रतिशत” हैं।

शुभेंदु ने एक रैली में ममता पर हमला करते कहा, “आपने अपने भवानीपोर निर्वाचन क्षेत्र को क्यों छोड़ दिया है? आप क्यों भाग गए हैं? क्या ऐसा इसलिए है क्योंकि भाजपा ने 2019 के लोकसभा चुनावों में मित्रा इंस्टीट्यूशन में बूथ में जीत हासिल की थी?” कोलकाता के बेहाला इलाके में।

मिट्टी का बेटा हूं

नंदीग्राम में बनर्जी को हराने के आत्मविश्वास से भरपूर, शुभेंदु ने कहा, “मैंने नंदीग्राम में लक्ष्मण सेठ को हराया था, मैं इस बार माननीय (बनर्जी) को हरा दूंगा। वह नंदीग्राम में एक बाहरी व्यक्ति है, जबकि मैं ‘भूमिपुत्र’ (मिट्टी का बेटा) हूं। क्षेत्र का। ”