×

AUS vs IND: आखिर क्यों ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया के साथ रवाना नहीं हुए Rohit Sharma

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आईपीएल 2020 के समापन के बाद विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया बीते दिन ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना हुई। टीम इंडिया के साथ रोहित शर्मा नहीं गए और इस बात से हर कोई हैरान है। सभी के मन में यही सवाल है कि आखिर क्यों रोहित शर्मा रवाना नहीं हुए हैं। बता दें रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले चार टेस्ट मैचों की सीरीज का हिस्सा हैं और इसलिए उन्हें भी रवाना होना चाहिए था।

IPL 2020 में इन दो गेंदबाजों ने सबसे ज्यादा खाली गेंदें फेंकने का किया है कारनामा, जानें आंकड़ें

वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रोहित शर्मा के ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना नहीं होने की पीछे की वजह उनकी फिटनेस है। रोहित शर्मा को बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले वनडे और टी 20 सीरीज से आराम दिया है , ताकि वह टेस्ट सीरीज के लिए फिट हों सके ।

Aus vs Ind: ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना हुई टीम इंडिया, तस्वीरें आई सामने , देखें यहां

गौर करने वाली बात है कि रोहित शर्मा को पहले चोट के चलते ही ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए नहीं चुना गया था लेकिन जब रोहित आईपीएल में खेलते हुए नजर आए तो कंगारू दौरे की टीम में बदलाव किया गया। रोहित सीमित प्रारूप से आराम देकर लाल बॉल क्रिकेट के लिए शामिल किया गया। आईपीएल के बाद रोहित शर्मा बैंगलोर रवाना होंगे, जहां नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रहते हुए अपनी फिनेटस को हासिल करेंगे।

IPL 2021 में शामिल हो सकती है 9वीं टीम, BCCI तैयार कर रही है प्लान

रोहित शर्मा की चोट को लेकर टीम इंडिया कोई भी जोखिम नहीं उठना चाहती है और इसलिए उन्हें आराम दिया गया । गौरतलब है कि रोहित शर्मा पिछले कुछ समय से चोटों से प्रभावित रहे हैं। इससे पहले न्यूजीलैंड दौरे के दौरान भी चोट के चलते वह टीम से बाहर हो गए थे।