×

AUS VS IND:विराट कोहली नहीं बल्कि Steve smith तोड़ सकते हैं सचिन का बड़ा रिकॉर्ड

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 दिसंबर से चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। यह सीरीज काफी अहम मानी जा रही है । दोनों टीमों के खिलाड़ियों पर इस सीरीज में सबकी नजरें होंगी।

Lanka Premier League 2020 पर मंडराया संकट, ये दो खिलाड़ी निकले कोरोना पॉजिटिव
यही नहीं कंगारू बल्लेबाज स्टीव स्मिथ तो भारत और ऑस्ट्रेलिया केबीच होने वाले बॉर्डर -गावस्कर ट्रॉफी में सचिन का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। वैसे सचिन का रिकॉर्ड धवस्त करने की रेस में तो भारतीय कप्तान विराट कोहली भी हैं, लेकिन वह इस सीरीज में सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी ही कर पाएंगे।

AUS की धरती पर Team India की कौन सी हैं पांच सबसे यादगार टेस्ट जीत, जानिए यहां

और इसके पीछे बड़ी वजह है कि विराट कोहली चार टेस्ट मैचों की सीरीज में सिर्फ एक मुकाबला ही खेल पाएंगे क्योंकि उन्होने पितृत्व अवकाश लिया है ।इसलिए स्टीव स्मिथ के पास सचिन रिकॉर्ड ध्वस्त करने का मौका होगा। बता दें कि बॉर्डर -गावस्कर ट्रॉफी में सबसे ज्यादा 9 शतक भारत के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने जड़े हैं। वहीं इसके बाद रिकी पोंटिंग, माइकल क्लार्क, स्टीव स्मिथ और विराट कोहली ने 7-7 शतक जड़े हैं।

क्या पाकिस्तानी टीम में है गुटबाजी ?Babar Azam ने दिया ये जवाब

इस बार सीरीज में स्टीव स्मिथ ही एक ऐसे बल्लेबाज होंगे जो सचिन को पछाड़ सकते हैं।चार टेस्ट मुकाबलों की सीरीज है और ऐसे में स्टीव स्मिथ को कई पारियों में मिलेंगी। स्टीव स्मिथ अगर तीन शतक लगाने में कामयाब रहते हैं तो वह बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। बता दें कि स्टीव स्मिथ के प्रदर्शन पर सबकी निगाहें रहने वाली हैं । कंगारू टीम को उसने शानदार प्रदर्शन की उम्मीद है। माना जा रहा है कि सीरीज में रोमांचक और कांटे की टक्कर भिड़ंत देखने को मिलेगी, जिस टीम के खिलाड़ी अच्छा करेंगे उसे जीत मिल जाएगी।