×

PM Modi: यूपी के बाद केंद्रीय स्तर पर भी होगा कैबिनेट फेरबदल

 

आने वाले दिनों में मोदी कैबिनेट में बड़ा बदलाव होने की संभावना है. पीएम मोदी पिछले चार दिनों से विभिन्न मंत्रालयों की समीक्षा कर रहे हैं. इससे अटकलें लगाई जा रही हैं कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में बड़ा उलटफेर हो सकता है। पीएम मोदी के साथ इन बैठकों में अमित शाह और जेपी नड्डा भी मौजूद हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक अब तक पीएम मोदी ग्रामीण विकास, कृषि, कोयला और खनन, पेट्रोलियम मंत्रालय, शहरी विकास मंत्रालय, रेल मंत्रालय, नागरिक उड्डयन मंत्रालय, संस्कृति और पर्यटन मंत्रालय के कार्यों की समीक्षा कर चुके हैं. इससे पहले कल मंत्रियों की एक बैठक भी हुई थी जिसमें बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और अमित शाह भी मौजूद थे. सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी ने साफ कर दिया है कि पूरा साल कोरोना की वजह से बर्बाद हो गया है. इसलिए सभी को जमीन पर उतरकर समस्याओं के समाधान के बारे में सोचना चाहिए। सभी मंत्रियों की रिपोर्ट मिलने तक मंत्रालय की समीक्षा जारी रहेगी।

इसके अलावा राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ के शाह और पीएम मोदी के दो दिवसीय दिल्ली दौरे के दौरान मिलने के बाद उत्तर प्रदेश में भी कैबिनेट विस्तार पर चर्चा हो रही है। पीएम मोदी के 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास पर बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के बीच चर्चा तब हुई जब शाह ने उत्तर प्रदेश के पार्टी सहयोगियों से भी मुलाकात की, जिसमें उनकी पार्टी की अनुप्रिया पटेल भी शामिल हैं, जो पहले मोदी कैबिनेट में मंत्री थीं, लेकिन इस सरकार में नहीं हैं।