×

Delhi Exams: दिल्ली में रद्द हुई 9 वी और 11 वी की परीक्षा

 

दिल्ली में 9वीं और 11वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि परीक्षाएं 12 अप्रैल, 2021 तक स्थगित कर दी गईं, जिन्हें अब रद्द कर दिया गया है। सिसोदिया ने आगे कहा कि जिन निजी स्कूलों ने अपनी वार्षिक और मध्यावधि दोनों परीक्षाएं आयोजित की हैं, वे अपने द्वारा आयोजित परीक्षा के आधार पर परिणाम घोषित करके बच्चों को आगे बढ़ा सकते हैं।

मनीष सिसोदिया ने आगे कहा कि सरकारी और निजी स्कूल जो केवल मध्यावधि परीक्षा आयोजित करते हैं और वार्षिक परीक्षा आयोजित नहीं कर सकते हैं, वे कक्षा IX और XI के बच्चों के परिणाम मध्यावधि परीक्षा परिणामों के आधार पर घोषित करेंगे। सभी सरकारी और निजी स्कूलों में जहां मध्यावधि परीक्षाएं नहीं हो सकीं, सभी मामलों में बच्चों के लिए सर्वश्रेष्ठ 2 विषयों के आधार पर परीक्षा परिणाम तैयार किया जाएगा.

बता दें कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 9वीं और 11वीं के नतीजे 22 जून को जारी किए जाएंगे. कोई भी स्कूल छात्रों को परीक्षा परिणाम दिखाने के लिए स्कूल नहीं बुलाएगा. सभी छात्र वेबसाइट पर परिणाम देख सकेंगे और एसएमएस और व्हाट्सएप के माध्यम से भी सूचित किया जाएगा।