×

8K डिस्प्ले की सुविधा के लिए Apple के अफवाह वाले VR हेडसेट की कीमत लगभग 3,000 डॉलर हो सकती है: रिपोर्ट

 

ऐप्पल द्वारा वर्चुअल रियलिटी हेडसेट के बारे में बहुत सारी अटकलें और अफवाहें बताई गई हैं और एक नवीनतम रिपोर्ट न केवल इसकी संभावित मूल्य सीमा पर एक नज़र प्रदान करती है, बल्कि इसके बारे में भी एक विचार है कि यह कैसा दिख सकता है। सूचना के अनुसार हालिया रिपोर्ट के अनुसार, डिवाइस में 8K डिस्प्ले और एक दर्जन से अधिक कैमरे होने की उम्मीद है। साथ ही, हेडसेट काफी महंगा होगा और इसकी कीमत 3,000 डॉलर (लगभग 2,18,000 रुपये) तक जा सकती है।

पोर्टल का कहना है कि ऐप्पल मिश्रित-वास्तविकता हेडसेट पर काम कर रहा है और उसने डिवाइस के प्रत्यक्ष ज्ञान वाले व्यक्ति को उद्धृत किया है। उत्पाद को अल्ट्रा-हाई-रिज़ॉल्यूशन 8K डिस्प्ले क्षमता और आंख-ट्रैकिंग तकनीक के साथ आने के लिए कहा जाता है। इसके एक दर्जन से अधिक कैमरों के साथ आने की भी उम्मीद है। ये वास्तविक दुनिया के वीडियो को कैप्चर करने और हाथ की गतिविधियों को ठीक से ट्रैक करने में मदद करेंगे।

यह ब्लूमबर्ग की एक पुरानी रिपोर्ट का उल्लेख करता है जिसमें डिवाइस को हल्के बनाने के लिए प्लास्टिक के स्थान पर जाली कपड़े से बने होने की बात कही गई थी। हेडसेट को एक स्टैंडअलोन डिवाइस के रूप में काम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिसका अर्थ है कि यह दीवार या मैक पर किसी भी चार्जिंग पोर्टल से समर्थन की आवश्यकता के बजाय सेल पर काम कर सकता है। यह भी बताया गया कि हेडसेट में एक प्रशंसक शामिल होगा और एक शक्तिशाली प्रोसेसर के साथ आएगा।

बड़े पैमाने पर प्रोसेसर, पंखे और हल्के कपड़े का समावेश, सभी एक उच्च अंत कीमत सीमा की ओर इशारा करते हैं और रिपोर्ट में यह $ 3,000 के आसपास होने का सुझाव दिया गया है। पोर्टल ने Apple हेडसेट का एक रेंडरिंग भी साझा किया, जो कथित तौर पर “अगले साल से एक देर से चरण के प्रोटोटाइप की आंतरिक Apple छवियां” पर आधारित है।