×

IPL 2020 में क्यों बुरी तरह फ्लॉप हुई CSK,सामने आए 5 बड़े कारण

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स आईपीएल 2020 में बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई है । अब तक उसने दस मैच खेले हैं जिनमें से सिर्फ तीन में ही जीत दर्ज की है। यही नहीं चेन्नई सुपरकिंग्स पर अब प्लेऑफ से बाहर होने का खतरा भी मंडरा गया है। वैसे हम यहां पांच कारण गिनाने जा रहे जिसके चलते लीग के 13 वें सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स फ्लॉप साबित हुई।

IPL 2020 KXIP VS DC: क्या इस संकट से उबर पाएगी केएल राहुल की किंग्स

इलेवन पंजाब

पहला कारण – आईपीएल 2020 के आगाज से पहले चेन्नई सुपरकिंग्स को बड़ा झटका लग गया था। टीम के मैच जिताऊ खिलाड़ी सुरेश रैना और हरभजन सिंह ने इस सीजन में नहीं खेलने का फैसला लिया । इन दोनों ही खिलाड़ियों की कमी चेन्नई को खली है । सुरेश रैना के नहीं होने से टीम का मध्यक्रम कमजोर रहा, वहीं हरभजन सिंह के नहीं होने से गेंदबाजी कमजोर रही ।

IPL 2020: DC की बढ़ेगी मुश्किलें, KXIP का ये बल्लेबाज है तूफानी फॉर्म में

दूसरा कारण – महेंद्र सिंह धोनी की गिनती आईपीएल के सफल कप्तानों में होती है और वह अपनी टीम को तीन बार खिताब भी दिला चुके हैं लेकिन लीग के 13 वें सीजन में वह शानदार कप्तानी नहीं कर पाए। महेंद्र सिंह धोनी ने उचित टीम का चुनाव नहीं किया है, वहीं इमरान ताहिर जैसे अनुभवी खिलाड़ी को भी मौका नहीं दिया ।

IPL में भी हुआ धोनी युग का अंत? जानिए क्यों कहा जा रहा है ऐसा

तीसरा कारण- कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस सीजन में टीम में मौजूद युवा खिलाड़ियों पर भरोसा नहीं किया है। चेन्नई अब तक खेले अपने मैचों में सीनियर खिलाड़ियों को मौका दिया जो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और टीम हारती रही ।
चौथा कारण – किसी टीम की जीत उसके कप्तान पर निर्भर करती है । महेंद्र सिंह धोनी इस सीजन में बल्ले से कुछ खास योगदान नहीं दे पाए। धोनी चेन्नई के लिए मैच फिनिशर की भूमिका निभाते रहे हैं लेकिन मौजूदा सीजन में वह अपने पुराने रंग में नजर नहीं आए जिसका टीम को नुकसान हुआ।

पांचवां कारण – चेन्नई सुपरकिंग्स की सबसे बड़ी ताकत स्पिनर ही रहे हैं लेकिन आईपीएल 2020 में वह अपना जलवा नहीं बिखेर पाए । टीम ने पीयूष चावला और रविंद्र जडेजा जैसे स्पिनर को मौका दिया लेकिन वह मैच जिताऊ प्रदर्शन नहीं कर पाए।