×

30 अप्रैल, 2021 से अमेज़ॅन फायर टीवी और इको शो डिवाइसेस के लिए मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स ने समर्थन समाप्त करने की घोषणा की

 

मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स ब्राउज़र ने 30 अप्रैल से अमेज़ॅन फायर टीवी और इको शो उपकरणों के लिए समर्थन समाप्त करने की घोषणा की है। कंपनी के अनुसार, उपयोगकर्ता अब फायरटीवी पर ऐप इंस्टॉल नहीं कर पाएंगे, सुरक्षा अपडेट प्राप्त कर सकते हैं, या ऐप को फिर से इंस्टॉल कर पाएंगे। अगर वे इसे 30 अप्रैल से शुरू करते हैं तो इसकी स्थापना रद्द कर दी जाती है। मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स 250 कर्मचारियों को बंद कर देता है, ताइवान ऑपरेशन को बंद कर देता है।

कंपनी ने एक अपडेट में कहा, “अगर आपने इको शो पर अपने डिफ़ॉल्ट ब्राउज़र के रूप में फ़ायरफ़ॉक्स सेट किया है, तो आपको 30 अप्रैल, 2021 से वेब ब्राउज़िंग के लिए अमेज़ॅन सिल्क पर पुनर्निर्देशित किया जाएगा।”

मोज़िला के अनुसार, ऐप को अमेज़ॅन ऐपस्टोर से भी डिलिवर किया जाएगा, जो इसे एक डिवाइस से हटाए जाने पर फिर से इंस्टॉल करने में असमर्थ होने का प्रतिपादन करेगा। आप अमेज़न फायर का उपयोग करके अभी भी अपने फायर टीवी और इको शो पर वेब ब्राउज़ कर सकते हैं। बस “एलेक्सा, सिल्क खोलें।”

मोजिला ने फायर टीवी पर फ़ायरफ़ॉक्स को लॉन्च किया, जब Google ने घोषणा की कि वह YouTube को सभी अमेज़ॅन उपकरणों से हटा देगा। मोज़िला ने पहली बार दिसंबर 2017 में फ़ायरफ़ॉक्स उपकरणों के लिए फ़ायरफ़ॉक्स लाया। जुलाई 2019 में, हालांकि, Google ने YouTube ऐप को फायर टीवी पर वापस लाया, जिससे उपयोगकर्ताओं को फ़ायरफ़ॉक्स का उपयोग करने का एक कम कारण मिला। फ़ायरफ़ॉक्स ब्राउज़र पहली बार सितंबर 2018 में अमेज़न इको शो 10 के साथ अमेज़न के सिल्क ब्राउज़र के साथ इको शो उपकरणों के लिए आया था।