×

टॉप 10 राजनेताओं के लिए कैसा रहेगा साल 2020

 

नया साल आने में अब कुछ ​ही समय बचा हुआ हैं ऐसे में सभी नए साल से जुड़ी बातों के बारे में जानना चाहते हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आने वाला साल 2020 किस नेता के लिए क्या कुछ लेकर आने वाला हैं, तो आइए जानते हैं।

राहुल गाधी—
राहुल गाधी की कुंडली में कुम्भ लग्न और कुम्भ नवांश के मुहूर्त लग्न में शनि और गुरु की दृष्टि पड़ने से उनके लम्बे वक्त तक अपने पद पर बने रहने के साथ एक कठिन संघर्ष और न्यायिक बाधाओं का भी योग देखा जा रहा हैं साथ ही साथ अब राहुल गांधी एक परिपक्व नेता के रूप में उभर सकते हैं इनकी कुंडली में ग्रहों की मजबूती सफलता दिला सकती हैं। राहु की कुंडली में चन्द्रमा का अपनी नीच राशि वृश्चिक में होकर शनि से एक घर पीछे स्थित होने से अगले दो वर्षो के लिए मुश्किल परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता हैं।

ममता बनर्जी—
ममता बनर्जी का जन्म 5 जनवरी 1955 में कोलकाता, पश्चिम बंगाल में हुआ। उनकी कुंडली में रवि बुध के साथ और राहु धनु के साथ होने से उन्हें आक्रमक राजनीतिक नेता बनाता हैं। वही इनकी कुंडली में शनि के प्रभावी स्थिति के कारण इनका राजनीतिक जीवन उतार चढ़ाव के साथ आगे बढ़ सकता हैं।

नीतीश कुमार—
इनका जन्म 1 मार्च 1951 को बख्तियारपुर, बिहार में हुआ। राशि स्वामी सूर्य और मंगल ग्रह बने हैं। इनकी राशि के द्वादश भाव में सूर्य चंद्र, शनि तीनों का त्रिग्रही योग के कारण जोखिम उठाने पड़े थे। आने वाला साल इनके लिए सामान्य बना रह सकता हैं। वही मार्च 2020 के बीच तक किसी नए कार्यक्षेत्र की योजनाएं बनेंगी।

योगी आदित्यनाथ—
योगी आदित्यनाथ का जन्म 05, 1972 को गढ़वाल उत्तराखण्ड में हुआ। योगी आदित्यनाथ ने उ त्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली इस वक्त कर्क लग्न उदय हो रहा था जो कि उनके कुंडली के चंद्रमा से 6,8 के अशुभ अक्ष पर हैं। इनकी कुंडली में लग्नेश चंद्रमा नीच राशि वृश्चिक में होकर पंचम भाव में स्थि​त था। जिस वजह से योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कानून व्यवस्था के मुद्दों पर तेजी से निर्णय लिया कई धार्मिक विवाद भी इस साल हुए हैं।

अमित शाह—
बता दें कि अमित शाह का जन्म 22 अक्टूबर 1964 को मुंबई में हुआ। इन की कुंडली कन्या लग्न की हैं दशवें भाव में बुध के कारण राजनीति से इन का संबंध गहरा माना जा सकता हैं। आने वाले साल में अपने सभी प्रयासों में वांछित सफलता के लिए आशाजनक हो सकता हैं। नौवें भाव में केतु के प्रभाव से अगस्त से अक्टूबर का समय सफलता के लिए हो सकता हैं।

नरेंद्र मोदी—
नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 में वडनगर, गुजरात में हुआ। इनके जन्म के वक्त चन्द्रमा और मंगल दोनो ही कुंडली के पहले घर में वृश्चिक राशि में बैठे हैं। वही इनकी कुंडली के ग्यारहवें घर में सूर्य बुध, केतु और नेप्चयून के साथ बैठा हैं। गुरु चौथे घर में शुक्र और शनि के आमने सामने बैठे हैं। मंगल इनका लग्न स्वामी हैं जिस कारण मोदी अपने आत्मबल से विरोधियों को मात दे सकते हैं। आने वाला साल इनके लिए कठिन ​परिश्रम का साल हो सकता हैं, अपने विवेक के बल पर ये जीत हासिल कर कर सकते हैं।

वी.के शशिकला—
शशिकला का जन्म 29 जनवरी 1956 को कुंभ राशि में हुआ। जिस कारण राशि में पैदा हुए लोग सफल नेता होते हैं और रिश्तों में भी ये वफादार माने जाते हैं। ये दोनों गुण उनके जीवन में स्पष्ट दिखाई देते हैं। वही इनकी राशि में सूर्य और बुध मकर राशि में होने से अच्छे भाग्य को दिखाता हैं।

नितिन गडकरी—
इनका जन्म 27 मई 1957 नागपुर महाराष्ट्र में हुआ था। शनि का वृश्चिक के माध्यम से पारगमन के कारण साल 2020 के पांच महीने कठिनाईयों भरे होने वाले हैं। आने वाला साल इनके लिए समृद्धि व प्रसिद्धि के साथ अच्छी आय के लाभ के साथ साक्षात्कार में अपनी नई विशेषता के ​साथ सफलता से उभरेंगे।

निर्मला सीतारमण—
निर्मला सीतारमण का जन्म 18 अगस्त 1959 में मदुरई में हुआ था साल 2020 इनके लिए मिलाजुला साबित हो सकता हैं इस पूरे साल में इनको कड़ी मेहनत करने की जरूरत हैं कार्यभार में अधिकता हो सकती हैं।

अखिलेश यादव—
अखिलेश यादव का जन्म 1 जुलाई 1973 में हुआ था। इनकी कुंडली में वृश्चिक राशि में मेष का होनो कई संकेत दे रहा हैं आने वाला साल इनके लिए सामान्य गुजरने वाला हैं इस साल अपनी मेहनत और विवके के बल पर कार्य को पूर्ण कर सकते हैं।

आने वाला साल 2020 किस नेता के लिए क्या कुछ लेकर आने वाला हैं, आइए जानते हैं राहुल गाधी की कुंडली में कुम्भ लग्न और कुम्भ नवांश के लग्न में शनि और गुरु की दृष्टि पड़ने से उनके लम्बे वक्त तक अपने पद पर बने रहने के साथ एक कठिन संघर्ष और न्यायिक बाधाओं का योग देखा जा रहा हैं टॉप 10 राजनेताओं के लिए कैसा रहेगा साल 2020