×

सलमान खान के इन फिल्मों को समझा जाता है फ्लॉप, लेकिन कुछ एवरेज तो कुछ है हिट पार्ट 2

 

बॉलीवुड के सबसे मशहूर कलाकार की बात की जाए तो सबसे पहला नाम सलमान खान आता है। सलमान खान 90 दशक से ही फिल्मों में काम कर रहे हैं। और आज जनकी फैन फॉलोइंग आसमान की बुलंदियों पर है। यही वजह है कि हर निर्माता सलमान खान को अपनी फिल्म में लेना चाहता है सलमान खान की फिल्में सिर्फ इनके नाम से ही बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई करती हैं। अगर फिल्म की कहानी थोड़ा कमजोर भी है तो फिल्म 100 करोड़ों रुपए की कमाई रिलीज होते ही कर लेती है लेकिन दर्शक को इन फिल्मों को फ्लॉप समझने लगते हैं जबकि कलेक्शन का अंदाजा नहीं होता है तो आइए उन फिल्मों पर एक नज़र डालते।

जय हो

शेर खान के निर्देशन में बनी सलमान खान की इस फिल्म को 14 जनवरी 2014 को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज किया गया था। यह एक एक्शन फिल्म थी जिसमें सलमान खान मुख्य भूमिका में थे यह फिल्में दर्शकों को खुशहाल ज्यादा दिल नहीं जीत पाई थी। यही वजह है कि फिल्म को दर्शक फ्लावर समझते हैं जबकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई थी।

दबंग 3

प्रभुदेवा के निर्देशन में बनी इस फिल्म को 20 दिसंबर 2019 को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज किया गया था। इस फिल्म में सलमान खान के साथ सुजीत सोनाक्षी सिन्हा और अरबाज खान कलाकार देखे गए थे। एक्शन से भरी हुई इस फिल्म में सलमान खान पुलिस ऑफिसर के किरदार में नज़र आते हैं लेकिन फिल्म दर्शकों का दिल नहीं जीत पाई थी। जिसकी वजह से कई लोग इस फिल्म को फ्लॉप समझते हैं जबकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप नहीं हुई थी। फिल्म ने टोटल 230 करोड़ का कलेक्शन किया है।