×

टीवी पर भगवान कृष्ण का किरदार निभा चुके इन कलाकारों ने , लोगो के दिलो में बनाई जगह

 

भारत ने एक ऐसा देश है जहा धर्म को काफी ज्यादा मना जाता रहा है। भारतीयों का अपने धर्म को लेकर विश्वास अटूट है। फिर चाहें वो किसी धर्म से हो। भारत में सबसे ज्यादा हिन्दू धर्म के लोग है। जो अपने भगवान में काफी ज्यादा यकीन रखते है यही कारण है जब भी टीवी पर कोई कलाकार भगवान के रूप में नज़र आया है, उन्हें लोगो ने काफी ज्यादा प्यार दिया है। उन्ही में से एक है  भगवान श्री कृष्ण का किरदार। इस किरदार को टीवी की दुनिया में हमेशा ही प्यार मिला है। आज हम आपको बताने जा रहे है उन कलाकारों के बारे में जिन्होंने इस किरदार को निभाया और रातो रात मशहूर हो गये।

नितीश भारद्वाज 

बी आर चोपड़ा की महाभारत हो सभी ने देखी होगी। उस महाभारत में कृष्ण का रोल निभाने वाले नितीश को इस शो के बाद काफी ज्यादा मशहूर हो गये थे। वह जहा जाते थे लोग उनका आशीर्वाद लेना शुरू कर देते थे। उनके दमदार अभिनय ने सबको यकीन दिला दिया था वही श्रीकृष्ण है।

स्वप्निल जोशी

रामायण की कामयाबी के बाद रामानंद सागर श्री कृष्ण जैसे शो सबके सामने लेकर आए जो काफी ज्यादा कामयाब साबित हुआ। इस शो में श्री कृष्ण की भूमिका स्वप्निल जोशी ने निभाई थी। उनकी इस छवि को आज तक कोई भूल नहीं पाया है। उन्होंने इस शो में युवा श्री कृष्ण का किरदार निभाया था।

सर्वदमन डी बनर्जी

रामानंद सागर की “श्री कृष्ण” शो श्री कृष्ण का किरदार निभाने वाले सर्वदमन डी बनर्जी को काफी ज्यादा पसंद किया था। उन्होंने अपनी एक्टिंग से इस किरदार में एक अलग जान दाल दी। सुदामा और कृष्ण मिलाप का दृश्य देखने लायक है।

सौरभ  जैन

2013 में आई महाभारत में श्री कृष्ण के किरदार को अपने दमदार अभिनय से जान डालने वाले सौरभ ने अकेले अपने दम पर इस शो को कामयाब बना दिया। आज के वक्त के लोगो ने उन्हें इस क्रीदार में काफी ज्यादा पसंद किया है।

सुमेध 

स्टार प्लस के काफी कामयाब शो राधा कृष्ण में कृष्ण की भूमिका निभाने वाले सुमेध  को काफी ज्यादा प्यार मिला है। इस शो की कामयाबी के पीछे सुमेध का काफी बड़ा हाथ है। सुमेध  श्री कृष्ण की तरह लड़कियों के बीच काफी ज्यादा पसंद किये जाते है। सुमेध  की मुस्कान हर किसी का दिल मोह लेती है।