×

Mohammad Ashiq ने अपने नाम किया MasterChef India Season 8, ट्रॉफी क साथ जानिए कितनी मिली प्राइज़मनी 

 

टीवी न्यूज़ डेस्क - 'मास्टर शेफ इंडिया 8' का फिनाले शुक्रवार (8 दिसंबर) को प्रसारित हुआ। इस सीज़न को विकास खन्ना और रणवीर बरार के साथ पूजा ढींगरा ने जज किया था। यह शो 16 अक्टूबर को ओटीटी प्लेटफॉर्म सोनी लिव पर शुरू हुआ था। इसमें देशभर से प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया और दुनिया के सामने अपनी कुकिंग स्किल्स का प्रदर्शन किया। 24 साल के मोहम्मद आशिक ने 8 हफ्ते तक चले शो में कई चुनौतियों को पार करते हुए इस सीजन को जीता है। मोहम्मद आशिक कर्नाटक के मैंगलोर के रहने वाले हैं।


मोहम्मद आशिक पिछले सीजन में 'मास्टर शेफ इंडिया' में क्वालिफाई नहीं कर पाए थे और अब आखिरकार उन्होंने अपना सपना पूरा कर लिया है। वह एक साधारण परिवार से आते हैं।मोहम्मद आशिक मैंगलोर में ही जूस की दुकान चलाते हैं। पिछले सीजन में क्वालिफाई न कर पाने से वह निराश नहीं हुईं और फिर जोरदार वापसी की। मोहम्मद आशिक को विजेता के तौर पर ट्रॉफी और 25 लाख रुपये मिले। 


उनके साथ नंबी मराक, डॉ. रुखसार सईद और सूरज थापा टॉप 4 में पहुंचे।मास्टरशेफ जीतने पर मोहम्मद आशिक ने कहा, 'मैं मास्टरशेफ इंडिया की इस यात्रा के लिए बेहद आभारी हूं। एलिमिनेशन से लेकर ट्रॉफी पर कब्ज़ा करने तक, मैंने हर पल से कुछ न कुछ सीखा। यह ट्रॉफी जीतना एक सपने जैसा लगता है।' पिछले सीज़न में मामूली अंतर से चूकने के बाद वापसी करना कठिन था लेकिन मैंने अपना सब कुछ लगा दिया। 


यह जीत सिर्फ मेरी नहीं है, यह हर उस व्यक्ति की जीत है जिसके सपने में कई रुकावटें आती हैं। मैं जज शेफ विकास, रणवीर और पूजा, साथी प्रतियोगियों और अन्य जजों का आभारी हूं। वह मुझे हर दिन प्रेरित करते हैं।' समय के साथ मैंने प्रगति की और अपने खाना पकाने के कौशल में सुधार किया।