×

टॉप 10 में भी अपनी जगह नहीं बना पाया सलमान का बिग बॉस

 

टीवी के गलियारो में शोज की टीआरपी लिस्ट का हर हफ्ते इंतजार किया जाता है।जहां रियलिटी शोज के कारण डेली सोप्स को काफी नुकसान उठाना पड़ता है तो वही इस बार कहानी पूरी तरह से बदल गई है।ऐसे में इस हफ्ते सारे ट्विस्ट और टर्न के बावजूद रियलिटी शो बिग बॉस बेहतर टीआरपी हासिल करने में नाकाम हो गया है।जी हां और वही टीवी की बहुओं न अपना जादू चला दिया है।ये वाकई में धारावाहिक सीरियलों की बड़ी जीत है जिन्होनें ना सिर्फ रियलिटी शो को धूल चटाई है बल्कि बॉलीवुड के सुपरस्टार्स को भी टीवी से बाहर जाने का पैगाम दिया है।

हाल ही में BARC की इस हफ्ते की सामने आई 43वीं टीआरपी लिस्ट में बिग बॉस के साथ ही साथ कौन बनेगा करोड़पति, कपिल शर्मा शो को भी बड़ा झटका लगा है वही ये शोज टॉप 10 की लिस्ट में अपना नाम करने में सफल रहे।तो बात यदि लिस्ट में शामिल नामों की करें तो इसमें कुंडली भाग्य’ पहले नंबर पर जगह बनाने में कामयाब रहा है।जिसमें इन दिनों करन और प्रीत की जिंदगी में चल रहा उतार चढ़ाव दिखाया जा रहा है।इसके बाद दूसरे नंबर पर सब टीवी पर आने वाला कॉमेडी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ है।गौरतलब है हाल ही में शो में फिर से दयाबेन की एंट्री हो चुकी है।

वही तीसरे स्थान पर लिस्ट में ‘कुमकुम भाग्य’  ने अपनी जगह बनाई है तो वही ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ चौथे नंबर पर है।वही इसके अलावा सीरियल ‘छोटी सरदारनी’  इस बार पांचवे नंबर से संतुष्ट होना पड़ा।गौरतलब है ये सभी शो ट्वीस्ट और टर्नस से भरे है लेकिन इन्हें हमेशा रियिलीट शो का डर रहता है जो कि इस बार पूरी तरह से खत्म होता नजर आया।अब लिस्ट में आगे की बात करें तो सीरियल ‘जादू का जिन्न’ छठे नंबर पर है। अमिताभ बच्चन का पॉपुलर शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 11’ सातवें पोजिशन पर रहा जबकि आठवें नंबर पर सिंगिंग रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल 11’ है।वही लिस्ट में कपिल शर्मा के शो को नौवें नंबर से ही संतोष करना पड़ा। वहीं ‘शक्ति: अस्तित्व के एहसास की’ 10वें स्थान पर है।इसके अलावा सलमान का बिग बॉस टॉप 10 में भी अपनी जगह नहीं बना पाया।

टीवी की टीआरपी लिस्ट सामने आ चुकी है जिसमें कुंडली भाग्य,तारक मेहता का उल्टा चश्मा,कुमकुम भाग्य,ये रिश्ता क्या कहलाता है,छोटी सरदारनी है।इसके अलावा अमिताभ बच्चन का शो 'कौन बनेगा करोड़पति 11' सातवें पोजिशन पर तो आठवें नंबर पर सिंगिंग रियलिटी शो 'इंडियन आइडल 11' है।वही सलमान का बिगबॉस 13 लिस्ट में शामिल नहीं है। टॉप 10 में भी अपनी जगह नहीं बना पाया सलमान का बिग बॉस