×

हम सभी ओटीटी प्लेटफॉर्म को एक भविष्य के प्लेटफॉर्म रूप में देखते है आज

 

हम सभी ओटीटी प्लेटफॉर्म को एक भविष्य के प्लेटफॉर्म रूप में देखते है आज के हालत तो देखते हुए ऐसा लगता भी है की हमें इस तरह के प्लेटफॉर्म की काफी ज्यादा जरुरत पद सकती है जिसके लिए हमे ओटीटी प्लेटफॉर्म का काफी ध्यान देना चहिये और साथ ही उसमे इन्वेस्ट करना चाहिए । अभी के वक्त की बात करे तो कोरोना के चलते कई फ़िल्मो का काफी ज्यादा नुकसान हो सकता था लेकिन ओटीटी की रिलीज से वो नुकसान काफी ज्यादा कम हो गया है बल्कि कई फिल्मो को तो ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आने से फायदा ही मिला है। तो आज हम आपको बताने जा रहे है कुछ उन्ही ओटीटी प्लेटफॉर्म की जो बॉलीवुड के भविष्य को तय कर सकता है।

Sony LIV 

यह एक ओटीटी प्लेटफॉर्म है जो की 2013 सामने आया इन्तेने पुराने ओटीटी प्लेटफॉर्म होने के बाद भी सोनी लिव अब तक अपनी कोई पहचान नहीं बनाया पाया है, इस पर ज्यादातर सोनी टीवी के शो हो होते है। इसको अभी इंडिया में पाँव ज़माने में अभी काफी वक्त लगेगा।

ZEE 5

जी एंटरटेनमेंट एन्तेर्प्रोसेस लिमिटेड का यह ओटीटी प्लेटफॉर्म धीरे धीरे अपनी पहचान बनाने लगा है। काफी वक्त से खामोश इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर बा 500 से ज्यादा टीवी शो है और धीरे धीरे इस पर कुछ अच्छी सीरिज भी देखने को मिल रही है।

VIU

विउ को एक होन्ग कोंग बेस्ड कंपनी वियुक्लिप ने भारत में पेश किया। यह वीडियो ओन डिमांड सर्विस है। जिसकी लिए आपको 99 रूपी देने होगे। इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ज्यादातर कोरियाई फिल्म एंड टीवी शो है।

Voot

वूत एक वीडियो ओन डिमांड ओटीटी प्लेटफॉर्म है इसमें ज्यादातर कलर्स, ऍमटीवि कुछ पुराने कार्टून शो और काफी कई फिल्मस है। इस  ओटीटी प्लेटफॉर्म का कई ज्यादा प्रोमोशन किया जाता है जो काफी कामयाब भी नज़र आ रहा है।

Big Flix

बिग फ्लिक्स रिलायंस का ओटीटी प्लेटफॉर्म है जो की काफी गायब सा है फ़िलहाल तो यह ओटीटी प्लेटफॉर्म किसी काम का नज़र नहीं आता लेकिन कुछ वक्त बाद हमे उम्मीद  है इस पर कुछ अच्छा देखने को मिले इसको आप 50 पर महीने में चालू करवा सकते है।

हम सभी ओटीटी प्लेटफॉर्म को एक भविष्य के प्लेटफॉर्म रूप में देखते है आज के हालत तो देखते हुए ऐसा लगता भी है की हमें इस तरह के प्लेटफॉर्म की काफी ज्यादा जरुरत पद सकती है जिसके लिए हमे ओटीटी प्लेटफॉर्म का काफी ध्यान देना चहिये और साथ ही उसमे इन्वेस्ट करना चाहिए । हम सभी ओटीटी प्लेटफॉर्म को एक भविष्य के प्लेटफॉर्म रूप में देखते है आज