×

अभी के वक्त की बात करे तो कोरोना के चलते कई फ़िल्मो का काफी ज्यादा नुक

 

जैसा की समाचार नामा ने आपको अपने पिछले अर्टिकल में बताया था भारत ओटीटी प्लेटफॉर्म को एक भविष्य के प्लेटफॉर्म रूप में देखते है आज के हालत तो देखते हुए ऐसा लगता भी है की हमें इस तरह के प्लेटफॉर्म की काफी ज्यादा जरुरत पद सकती है जिसके लिए हमे ओटीटी प्लेटफॉर्म का काफी ध्यान देना चहिये और साथ ही उसमे इन्वेस्ट करना चाहिए । अभी के वक्त की बात करे तो कोरोना के चलते कई फ़िल्मो का काफी ज्यादा नुकसान हो सकता था लेकिन ओटीटी की रिलीज से वो नुकसान काफी ज्यादा कम हो गया है बल्कि कई फिल्मो को तो ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आने से फायदा ही मिला है। जिसने हमने सोनी लिव , voot ,विउ आदि के बारे में बताया था अब इस कड़ी को आगे करते हुए  हम आपको बताने जा रहे है कुछ उन्ही ओटीटी प्लेटफॉर्म की जो बॉलीवुड के भविष्य को तय कर सकता है।

ऑल्ट बालाजी 

बालाजी टेलेफिल्म्स की तरफ से आने वाले ऑल्ट बालाजी काफी कामयाब ओटीटी प्लेटफॉर्म में से एक रहा है लेकिन इस प्लेटफॉर्म पर सेमी नूड वेब सीरिज की भरमार है। हम कहेगे आप बच्चे है तो आप को इससे दूर रहना चाहिए। 

Eros Now

इस ओटीटी प्लेटफॉर्म की शुरुवात 2015 में हुई लेकिन यह अभी कुछ वक्त से ही यह ओटीटी प्लेटफॉर्म ने अपना दम दिखाना शुरू कियां है। एरोस उन ओटीटी प्लेटफॉर्म में से एक हो सकता है जो भारत में काफी ज्यादा नाम कमा  सकता है।

हॉटस्टार 

हॉट स्टार 2015 में लोगो के सामने लाया गया और यह काफी हद तक कामयाब भी रहा क्यों की यह एक सफी बड़े नेटवर्क का हिस्सा है। फिल्मो से ज्यादा यह खेल और टीवी शो के लिए प्रचलित हुआ। लेकिन अब धीरे धीरे हॉट स्टार के बहुत बड़ा ओटीटी प्लेटफॉर्म बनता नज़र आ रहा है।

Amazon Prime video

अमेज़न प्राइम ओटीटी प्लेटफॉर्म की दुनिया में एक बड़ा खिलाड़ी है नेटफ्लिक्स को टक्कर देने में अमेज़न कई ज्यादा हद तक कामयाब हुआ है। भारत में बात करे तो अमेज़न प्राइम शायद नेटफ्लिक्स को भी पीछे छोड़ चूका है।  इस भारत में सबसे बड़े ओटीटी प्लेटफॉर्म के रूप में देखा जा रहा है।

Netflix

नेटफ्लिक्स एक बहुत बड़ा ओटीटी प्लेटफॉर्म है जो ओटीटी की दुनिया का सबसे बड़ा हिस्सा अपने पास रखता है, पूरी दुनिया में नेटफ्लिक्स एक बड़ा नाम है। भारत की  करे तो नेटफ्लिक्स यहाँ भी काफी ज्यादा कामयाब हुआ है और काफी वक्त तक ओटीटी प्लेटफॉर्म की दुनिया पर राज किया है लेकिन अमेज़न प्राइम से इसकी सीधी लड़ाई है। देखना होगा की नेटफ्लिक्स भारत में अपने पैर पसार पता है या नहीं।

 

अभी के वक्त की बात करे तो कोरोना के चलते कई फ़िल्मो का काफी ज्यादा नुकसान हो सकता था लेकिन ओटीटी की रिलीज से वो नुकसान काफी ज्यादा कम हो गया है बल्कि कई फिल्मो को तो ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आने से फायदा ही मिला है। जिसने हमने सोनी लिव , voot ,विउ आदि के बारे में बताया था अब इस कड़ी को आगे करते हुए  हम आपको बताने जा रहे है कुछ उन्ही ओटीटी प्लेटफॉर्म की जो बॉलीवुड अभी के वक्त की बात करे तो कोरोना के चलते कई फ़िल्मो का काफी ज्यादा नुक